बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने किया था 4 मिनट का पहला किसिंग सीन, बवाल के बाद फिल्म पर लगा था बैन
बॉलीवुड में इस एक्ट्रेस ने किया था 4 मिनट का पहला किसिंग सीन, बवाल के बाद फिल्म पर लगा था बैन
Share:

बॉलीवुड फिल्मों में हमेशा ही इंटीमेट और किसिंग सीन को लेकर हंगामा मचा हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के किसिंग सीन को लेकर भी जमकर  हंगामा हुआ। फिल्म में वैसे लीड रोल तो रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने निभाया, मगर 87 वर्षीय धर्मेंद्र और  72 वर्षीय शबाना आजमी के बीच लिप लॉक सीन ने हर किसी को चौंका दिया। दोनों के बीच किसिंग सीन को लेकर बहुत हंगामा मचा हुआ हैं। मगर क्या आपके मन में कभी ये बात नहीं आई कि पहली बार किस फिल्म में किस एक्टर और एक्ट्रेस पर किसिंग सीन फिल्माया गया था। आइये आपको बताते है...

बॉलीवुड में पहला किसिंग सीन 30 के दशक में फिल्माया गया था। ये सीन हिंदी फिल्मों की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस देविका रानी एवं एक्टर हिमांशु रॉय के बीच फिल्माया गया था। दरअसल, देविका रानी की सुंदरता पर हिमांशु इतना अधिक मोहित हो गया थे कि उन्होंने वर्ष 1933 में देविका को अपनी फिल्म 'कर्मा' में काम करने का ऑफर दे दिया। बस फिर क्या था देविका प्रस्ताव प्राप्त होते ही बिना देरी किए उसे स्वीकार कर लिया। पहली बार पर्दे पर दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया, मगर देविका के लिए हिमांशु की दीवानगी यहीं पर नहीं रुकी। वह देविका के प्यार में इस तरह दीवाने हो गए कि उन्होंने अभिनेत्री से शादी कर ली। आपको बता दें कि देविका रानी हिंदी फिल्मों की पहली स्टार अभिनेत्री भी देविका रानी को कहा जाता है।

आपको बता दें कि देविका रानी और हिमांशु वो पहले सितारें हैं जिन्होंने पहली बार पर्दे पर किसिंग सीन देकर हिंदी फिल्मों में हंगामा मचा दिया था। इतना ही नहीं ये किसिंग सीन चार मिनट लंबा था। इस फिल्म में ये सीन देने के पश्चात देविका की बहुत आलोचना भी की गई तथा फिल्म को बैन भी कर दिया गया था। आज भी जब पर्दे पर किसिंग सीन का जिक्र होता है तो सबसे पहले देविका रानी और हिमांशु रॉय का ही  नाम लोगों के जेहन में आता है। 

कल होने वाला था OMG 2 का ट्रेलर रिलीज, इस कारण अक्षय कुमार ने टाला

शाहरुख खान के फैन हुए मशहूर शायर वसीम बरेलवी, बोले- 'उसूलों के खिलाफ...'

सेलिना जेटली का सफर ब्यूटी क्वीन से लेकर बॉलीवुड स्टार तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -