इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने छोड़ी रीजनल सिनेमा में अमिट छाप
इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने छोड़ी रीजनल सिनेमा में अमिट छाप
Share:

भारत में बनी फिल्मों की गिनती में केवल बॉलीवुड की फिल्मों को ही लिया जाता है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सही नहीं है. भारतीय सिनेमा केवल बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसमें तरह-तरह की रीजनल सिनेमा ने जगह ले ली है. हरेक प्रांत अपनी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए रीजनल सिनेमा की ओर अपना रुख कर रहा है. बात करें तेलुगु भाषा में बनी 'बाहुबली' और उसके सीक्वल की तो इस फिल्म ने देश दुनिया में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े और बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके तारीफें बटोरी हैं.

कुछ सालों से यह देखा जा रहा है रीजनल सिनेमा की इमेज ही बदल चुकी है और यहां की फिल्में बॉलीवुड को कड़ी टक्कर देती नज़र आ रही हैं. बॉलीवुड के कई एक्टर्स हैं जो अच्छी कहानियों के चलते रीजनल सिनेमा की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. आइये इस खबर के माध्यम से जानते हैं, ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जो बॉलीवुड के साथ-साथ रीजनल सिनेमा में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं.

हेमा मालिनी : बॉलीवुड की इस ड्रीमगर्ल को तमिल के साथ-साथ तेलुगु फिल्मों से भी काफी पहचान मिली.

वैजयंतीमाला : अपने शुरूआती दिनों में बॉलीवुड अभिनेत्री वैजयंतीमाला तमिल फिल्मों में काफी जानी जाती थी.

श्रीदेवी : बॉलीवुड की हवा हवाई यानी श्रीदेवी ने साउथ की लगभग हरेक भाषा में फिल्में की हैं. तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयाली सभी भाषाओँ की फिल्मों में वह काफी पॉप्युलर रही.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

2018 की इन फिल्मों ने कमाई के मामले में चौंकाया

3 मिनट के इस काम के लिए जयाप्रदा को मिले थे 10 रूपये

3 बच्चों के बाप से शादी कर इस अभिनेत्री ने मचाया था बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -