3 मिनट के इस काम के लिए जयाप्रदा को मिले थे 10 रूपये
3 मिनट के इस काम के लिए जयाप्रदा को मिले थे 10 रूपये
Share:

बॉलीवुड की महशूर अदाकारा और राजनेता जयाप्रदा का जन्म 3 अप्रेल 1962 में हुआ था, फिल्मों से काफी नाम कमाने वाली जयाप्रदा ने फिल्मों के बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन से विवाह किया और उम्र के एक पड़ाव के बाद सक्रीय राजनेता के रूप में उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय समाजवादी पार्टी से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की. जयाप्रदा के बारे में एक बात शायद बहुत कम लोग जानते है, वह है उनका असली नाम.

दरअसल जयाप्रदा का असली नाम ललिता रानी है, हालाँकि वो अब इसका उपयोग नहीं करती. जया की खूबसूरती और डांस के चर्चे स्कूल के समय से ही हर किसी जुबान पर रहते थे, एक बार वार्षिकउत्सव के मौके पर एक डायरेक्टर ने जयाप्रदा का डांस देखा था जिसके बाद वह काफी प्रभावित हुए और उन्हीं डायरेक्टर ने बाद में अपनी फिल्म के एक गाने में जयाप्रदा को डांस के लिए सेलेक्ट किया, अपने इस गाने के लिए जया को 10 रूपये मिले थे. 

जयाप्रदा की पहली बॉलीवुड फिल्म थी सरगम जो साउथ की एक फिल्म की रिमेक थी. इस फिल्म में जया के अपोजिट ऋषि कपूर थे. जयाप्रदा और ऋषि कपूर की इस फिल्म को लोगों ने खूब पसंद किया और फिल्म सुपरहिट हो गई. जयाप्रदा ने बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ इंडस्ट्री में तमिल, तेलगु आदि में भी काफी काम किया है. 

3 बच्चों के बाप से शादी कर इस अभिनेत्री ने मचाया था बवाल

यामी गौतम से हॉट हैं उनकी बड़ी बहन सुरीली

अजय देवगन के ऑनस्क्रीन बेटा-बेटी ने खुलेआम किया लिपलॉक, फोटो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -