5 बॉलीवुड कलाकार जिन्होंने नकारात्मक भूमिका में भी जीता दिल
5 बॉलीवुड कलाकार जिन्होंने नकारात्मक भूमिका में भी जीता दिल
Share:

बॉलीवुड में नाम कमाना काफी मुश्किल होता है. इसके लिए कलाकार काफी मेहनत करते हैं ताकि दर्शकों के लिए एक मिसाल बन सके. ऐसे ही बॉलीवुड में विलेन का किरदार निभाने वाले कलाकार ऐसा अभिनय करते हैं जिससे लगता है इन्हे इससे अच्छा कोई रोल मिल ही नहीं सकता. एक बार विलेन का रोल कर लिया तो दर्शकों की नज़रों में हमेशा के लिए विलेन बन जाते हैं. इसी को देखते हुए बॉलीवुड में हीरो का किरदार निभाने वाले अभिनेता कभी विलेन का रोल नहीं करते. जी हाँ, इससे उनकी छवि ख़राब होती है और यही कारण है वो कभी नकारात्मक किरदार नहीं करते. लेकिन इसके बावजूद बॉलीवुड के कुछ कलाकार हैं जिन्होंने विलेन की भूमिका से सभी को हैरान कर दिया. आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं. 

* शाहरुख़ खान :

इन्हें बॉलीवुड का रोमांटिक हीरो कहा जाता है. इन्होंने अपनी हर फिल्म में रोमांस ही बताया है जिसके चलते उन्हें सभी दर्शकों का प्यार भी मिलता हैं. लेकिन साल 1993 में आयी 'बाज़ीगर' में अपने विलेन के रोल से सभी को हैरान कर दिया था. इसमें उन्होंने एक कातिल का किरदार का निभाया था. इसके अलावा शाहरुख़ ने 'डॉन' में भी एक विलेन के रूप में नज़र आये थे जिसे सभी ने काफी पसंद वभी किया था.

* संजय दत्त :

हर फिल्म में ये एक हीरो के किरदार में दिखाई दिए थे. लेकिन 2012 में आयी फिल्म 'अग्निपथ' में इन्होने 'कांचा चीना' का नकारात्मक किरदार निभा कर सभी को अपना फैन बना लिया. ये फिल्म 1990 में आयी 'अग्निपथ' का रीमेक थे जिसमे डैनी डेंगजोंग्पा ने विलेन के रूप में कांचा चीना का रोल किया था.

* जॉन अब्राहम :

बॉलीवुड के डैशिंग कलाकार जॉन ने 'धूम' में नेगेटिव किरदार निभा कर सभी को हैरान कर दिया था. वहीँ 'शूटआउट वडाला' में इन्होने एक बार फिर से विलेन की भूमिका निभाई. फिल्म में इनकी बॉडी देखकर ही दर्शकों ने इन्हे विलेन के रूप में काफी पसंद किया था.

* रणवीर सिंह :

बॉलीवुड के क्यूट एक्टर कहे जाने वाले रणवीर सिंह ने हाल ही में 'पद्मावत' में खिलजी का रोल किया था जिसे शाहिद के किरदार से ज्यादा पसंद किया था और इसी के बाद इनकी फैन फॉलोविंग काफी बढ़ गयी. अपने इस रोल को भी रणवीर ने बेहतर तरीके से निभाया था.

* इमरान हाश्मी :

सीरियल किसर कहे जाने वाले इमरान रोमांस के अलावा विलेन का रोल भी बखूबी निभा लेते है. इसका एक उदाहरण है फिल्म 'वन्स अपॉन ए टाइम'. इस फिल्म में इन्होने शोएब का किरदार निभाया था जो मुंबई का एक गुंडा होता है. दर्शकों ने इन्हे इस रूप में भी काफी सराहा था और काफी पसंद भी किया था.

जाह्नवी कपूर की तरह इन कलाकारों ने भी डेब्यू से पहले खोया अपनी माँ को

मणिकर्णिका : झलकारी बाई के किरदार में जम रही है अंकिता लोखंडे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -