B'Day Spl : मनोज बाजपेयी, 'मुंबई का किंग कौन? भीकू मात्रे....'
B'Day Spl : मनोज बाजपेयी, 'मुंबई का किंग कौन? भीकू मात्रे....'
Share:

बॉलीवुड का भीखू मात्रे बोले तो हमारे मनोज बाजपेयी जिनका के आज जन्मदिन है. अभिनेता मनोज बाजपेयी जिनका जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में हुआ है. अब जनाब जब अभिनेता मनोज बाजपेयी बिहारी है तो वह अपनी दमदार डायलॉग शैली के चलते भी सभी के चहेते बने हुए है. आज मनोज अपना 48वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं. अब बात कर लेते है अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्मो के बारे में तो जनाब मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड की अनगिनत सफलतम फिल्मो में अपने अभिनय कौशल की दमदार छाप को छोड़ा है.

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड का वो नाम है जो हर किरदार को पर्दे पर जीवंत कर देते हैं. चाहे 'सत्या' के गैंगस्टर भीखू म्हात्रे का किरदार हो या शूल में सिस्टम से जूझते पुलिसवाले का, हर रोल और डायलॉग में मनोज लोगों को याद रह जाते हैं. अभिनेता मनोज से जब उनकी फेवरेट फ़िल्म के बारे में पूछा तो उनका जवाब था कि मैं अपनी सारी फ़िल्मों के लिए मेहनत करता हूं. सब मेरी फेवरेट हैं पर हां 'बुधिया सिंह', 'दस तला सोना' और 'रोड' ऐसी फ़िल्में हैं जिन्हें मैं बार-बार देखना चाहूंगा.

देखा जाए तो बॉलीवुड मे मनोज बाजपेयी की पहचान 1998 में बॉलीवुड निर्देशक राम गोपाल वर्मा के द्वारा निर्देशित फिल्म 'सत्या' से बनी. इस फिल्म ने मनोज को उस दौर के अभिनेताओं के समकक्ष ला खड़ा किया. अभिनेता मनोज ने अपना करियर दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक स्वाभिमान के साथ शुरु किया. इसी धारावाहिक से आशुतोष राणा और रोहित रॉय को भी पहचान मिली. अब वैसे भी सभी को मनोज बाजपेयी की फिल्म 'सरकार3' का इंतजार है जिसके भी निर्देशक है रामगोपाल वर्मा तथा इस फिल्म में हमे मनोज बाजपेयी के अलावा महानायक अमिताभ बच्चन भी नजर आने वाले है.      

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी आज मना रहें है अपना 48वां जन्मदिन

हीरो नही बल्कि क्रिएटिव एक्टर की थी चाह, मनोज

 


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -