हिंदी और अंग्रेजी के चक्कर में फंस गए बॉबी देओल
हिंदी और अंग्रेजी के चक्कर में फंस गए बॉबी देओल
Share:

बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल इन दिनों अपनी फिल्म पोस्टर बॉयज के लिए काफी उत्साहित है. वह बड़े ही जोरो शोरो से फिल्म के प्रमोशन में लगे हुए है. लेकिन इसी बीच बॉबी के बारे में एक बात सामने आयी है और वो है कि बॉबी ने अपनी बातचीत में यह स्वीकार किया है कि उन्हें इस बात का अफ़सोस है कि आज तक वह ठीक से अपने पापा और भाई की तरह हिंदी और पंजाबी बोलना नहीं सीख पाए हैं.

बॉबी ने अपने बारे में एक मजेदार बात बताई है कि बचपन में उनकी हिंदी काफी अच्छी थी और वह इंग्लिश अच्छे से नहीं बोल पाते थे जिस वजह से उनके टीचर्स पेरेंट्स को बुला कर शिकायत कर देते थे कि बॉबी हिंदी में बात करता है. लेकिन फिर जब बॉबी ने अपनी इंग्लिश लैंग्वेज सुधारी तो वह हिंदी भाषा को भूल गए. आज भी उन्हें इस बात का अफ़सोस होता है कि वह अपनी राष्ट्रभाषा भाषा क्यों भूल गए.

बॉबी ने कहा कि, 'मेरी मां हमेशा चाहती रहीं कि मैं हिंदी में भी बात करूं. मैं मां से हमेशा इस बात की शिकायत करता हूं कि यह उनकी गलती है कि वह मुझसे अगर पंजाबी में बात करतीं तो मैं पंजाबी भी सीख लेता, जैसी भईया और पापा की है. मेरे पापा, भईया और मां आपस में पंजाबी में बात करते हैं. सिर्फ मैं ही नहीं कर पाता हूं. यही वजह है कि मैं कभी पंजाबी फिल्मों की तरफ रुख़ ही नहीं कर पाया.'

बॉबी अपनी गलती स्वीकारते हुए कहते है कि उनके पास हिंदी के अच्छे वर्ड्स नहीं है. उनकी हिंदी भाषा पर कमांड नहीं है. पोस्टर बॉयज़ के लिए उन्होंने गायत्री मन्त्र पढ़ा, जिससे कुछ हद तक उससे उच्चारण दुरुस्त हुआ. बॉबी ने यह भी बताया कि 'मैं गाने भी ट्यून्स के आधार पर याद करता हूं.' बॉबी चाहते है कि अगर उन्हें थोड़ा भी वक़्त मिले तो वह अपनी भाषा को सुधारने के लिए ट्रेनिंग लेने को तैयार है. वैसे फिल्म पोस्टर बॉयज इस हफ़्ते 8 तारीख को रिलीज़ हो रही है और उसके बाद वो 'यमला पगला दीवाना फिर से' की शूटिंग शुरू करेंगे.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रेस-3 के हीरो नहीं बल्कि विलेन है सलमान, तो अब हीरो कौन है

कभी दिल्ली के पब में मारपीट की थी अर्जुन रामपाल ने, फिल्म में भी निभा रहे गैंगस्टर का रोल

पिता की वजह से फिल्म 'सुपर 30' से आउट हुए ऋतिक, हो सकती है अक्षय की एंट्री

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' के यह एक्टर डेढ़ साल से है लापता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -