'दलितों का आना मना है' लिखकर मंदिर में टांगा बोर्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
'दलितों का आना मना है' लिखकर मंदिर में टांगा बोर्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

धार: मध्य प्रदेश के धार जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक गांव में निजी मंदिर में बोर्ड लगाने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने मंदिर के बाहर 'दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है' वाला बोर्ड लगाया था। पुलिस ने इसी संबंध में उसे गिरफ्तार किया है। यह खबर एक पुलिस अफसर ने बृहस्पतिवार को दी।घटना धार जिला मुख्यालय से लगभग 120 किलोमीटर दूर कुक्षी तहसील के ग्राम लोहरी में बुधवार को हुई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार ने बताया कि यह मंदिर प्रहलाद विश्वकर्मा नामक शख्स ने अपनी जमीन पर बनवाया है तथा उसने एक बोर्ड लगवाया है, जिस पर लिखा है कि यह मंदिर सार्वजनिक नहीं है बल्कि यह संपदा व्यक्तिगत है। उन्होंने कहा कि शख्स ने मंदिर के बाहर लगाए बोर्ड में लिखा है 'दलितों का मंदिर में आना सख्त मना है।' पाटीदार ने बताया कि इसके विरोध में दलित समाज एवं जय भीम आर्मी के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। 

ASP ने बताया कि खबर प्राप्त होने पर कुक्षी पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची। पुलिस ने शांति स्थापित करने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि विश्वकर्मा पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया। पाटीदार ने बताया कि पूरे मामले के बाद अपराधी ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगकर वहां से बोर्ड को हटा लिया है।

तो इस कारण हुआ चमोली करंट हादसा!

अपने 500वें मैच में फुल फॉर्म में दिख रहे कोहली, चौके से पूरा किया अर्धशतक, जडेजा के साथ संभाली पारी

मानहानि मामला: राहुल गांधी की याचिका पर पूर्णेश मोदी और गुजरात सरकार को 'सुप्रीम' नोटिस, 4 अगस्त को अगली सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -