BMW जल्द ही पेश करने वाली है अपनी नई बाइक

बीएमडब्ल्यू (BMW) जल्द ही अपनी नई बाइक 310 RR जल्द ही पेश करने जा रही है। बता दें कि यह बाइक 15 June को पेश की जाने वाली है। जिसकी खासियत की बात करें तो यह नई अपकमिंग बाइक TVS Apache 310 के साथ प्लेटफॉर्म को शेयर करती है, बता दें कि BMW मोटरराड और TVS मोटर ने अभी जल्द ही में साझेदारी भी कर रही है। खबरों का कहना है कि इस साझेदारी के तहत TVS अपने प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके इंडिया में BMW के एंट्री लेवल गाड़ियों का निर्माण कर रही है। जारी हुए टीजर में जो तस्वीरें दिखी हैं उससे पता चलता है कि आने वाली बाइक रीबैज या अपडेटेड न होकर एक नया मॉडल होने वाली है। 

डिजाइन- अपकमिंग बाइक की डिजाइन व लुक के बारें में बात की जाए तो BMW 310 RR बाइक Apache 310 पर आधारित हो सकता है। जिसके साथ बाइक में पहले की तरह हेडलाइट और टेल लाइट यूनिट मिलने वाला है। साथ ही फेयरिंग यूनिट डिजाइन के साथ-साथ नए इंटीरियर और एक्सटिरीयर कलर विकल्प भी प्रदान कर दिया है। यहां पर फीचर्स के बारें में बात की जाए तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का कलर डिस्प्ले, डुअल चैनल ABS, स्लिपर क्लच और राइड बाय वायर को जोड़े जाने का अनुमान है। वहीं टीजर में देखने से पता चलता है कि RR 310 व्हाइट और ब्लू कलर (पारंपरिक बीएमडब्ल्यू) में आने वाली है।

इंजन- इंजन की बात करें तो BMW 310 RR के पावरट्रेन को अभी मौजूद BMW 310 मॉडल के इंजन के सिमिलर होने का अनुमान है। वहीं जिसको 312.2cc के सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। यह इंजन 9700 rpm पर 34 PS की पावर और 7700 rpm पर 27.3 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने का काम करता है। साथ ही 6-स्पीड  ट्रांसमिशन यूनिट की पेशकश भी की जा रही है। वहीं इस आने वालीबाइक की टॉप स्पीड के बारें में बात की जाए तो यह 160 किमी प्रति घंटा की तेजी से  दौड़ेगी, साथ ही  7.17 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की तेजी पकड़ने का काम कर रही है। जिसके साथ साथ ब्रेकिंग सिस्टम के रूप में फ्रंट सस्पेंशन में USD फोर्क्स और रियर में टू आर्म एल्युमिनियम स्विंगआर्म देखने के लिए मिलने वाला है।

कीमत- आने वाली इस बाइक के मूल्य के बारें में बात की जाए तो Apache 310 से बहुत अधिक होने वाला है। बता दें कि Apache 310 वर्तमान में 2.65 लाख रुपये में मिल रही है। कहा जा रहा है कि इंडिया में इस अपकमिंग बाइक का मुकाबला  2022 KTM RC 390, Kawasaki Ninja 300 और Kawasaki Ninja 300 के साथ होने वाला है।

गर्मी और बरसात के लिए एकदम बेस्ट है ये कार, आज ही लेकर आए अपने घर

Honda के इस स्कूटर के लॉन्च होते से ही मचेगा हंगामा, जानिए क्यों

इलेक्ट्रिक कार के इस्तेमाल की तेजी से बढ़ी मांग, जल्द से जल्द कम होगा प्रदूषण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -