बीएमडब्ल्यू ने फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो में पेश की इलेक्ट्रिक मॉडल की कार
बीएमडब्ल्यू ने फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो में पेश की इलेक्ट्रिक मॉडल की कार
Share:

इन दिनों जर्मनी में फ्रैंकर्फ्ट मोटर शो 2017 चल रहा है। इस मोटर शो में कई कंपनियों ने अपनी बहुप्रतीक्षित व शानदार डिजाइनों को पेश किया है। इस साल के मोटर शो में चलन इलेक्ट्रिक कारों का है।

इसी दौरान बीएमडब्ल्यू ने भी अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को पेश किया है, जो कि कौतूहल का विषय बन गई है। बीएमडब्ल्यू द्वारा शो में फ्यूचर को टारगेट करते हुए नेक्स्ट विजन व्हीकल्स को प्रदर्शित करने के लिए आई विजन डायनामिक्स को पेश किया है।

चार दरवाजे वाली ग्रेन कूपे वाली इस कार को आई 3 और आई8 के बीच रखा गया है। बीएमडब्ल्यू ग्रुप के बोर्ड ऑफ डैयरेक्टर के चेयरमैन हराल्ड क्रूगर ने बताया कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी वाली कारों का भविष्य पहले ही आ चुका है।

बीएमडब्ल्यू आी विजन डायनामिक्स ई मोबिलिटी को अगले लेवल पर ले जाएगा। उन्होने बताया कि कंपनी द्वारा 2025 तक इलेक्ट्रिफाइड 25 मॉडल्स को पेश किया जाएगा, जिसमें से 12 मॉडल्स पूरी तरह से इलेक्ट्रिकल होंगी।

कंपनी का दावा है कि बीएमडब्ल्यू की आई विजन डायनामिक्स अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला की एस रेंज 100 डी को कड़ी चुनौती देगी। बता दें कि टेस्ला के 100 डी को फुल चार्ज करने पर यह 540 किलोमीटर तक का सफर बिना रुके तय करती है।

जब कि बीएमडब्ल्यू की आी विदन डायनामिक्स को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 600 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। दूसरी ओर टेस्ला की कार को 0 स 100 किमी की स्पीड पकड़ने में 2.6 सेकेंड का समय लगता है, वहीं बीएमडबल्यू 4 सेकेंड में 0 से 100 किलमीटर तक पहुंच जाती है।

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक

बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक

कार की लॉन्ग लाइफ के लिए आजमाएं ये टिप्स

नोटबंदी और जीएसटी से सेकंड हैंड कार के मार्केट पर असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -