आज मुंबई के इन इलाकों में होगी पानी कटौती, BMC ने बताई वजह
आज मुंबई के इन इलाकों में होगी पानी कटौती, BMC ने बताई वजह
Share:

मुंबई: मुंबई के कई इलाकों के घरों में आज (मंगलवार, 13 जुलाई) पानी नहीं आएगा। जी दरअसल मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने इस संबंध में जानकारी दी है। अब आज मुंबई में जगह-जगह लोगों को पानी के संकट का सामना करना पड़ेगा। जी दरअसल कई क्षेत्रों में आज यानी मंगलवार को पानी की पाइपलाइनों की मरम्मत का काम शुरू है। इसके चलते जिन इलाकों में लोगों को पानी कटौती का सामना करना पड़ेगा वे इलाके हैं जुहू, खार, सांताक्रूज, विले पार्ले और अंधेरी।

आपको बता दें कि मुंबई महानगरपालिका की तरफ से जानकारी दी गई है कि इन क्षेत्रों में पानी की कमी की मुख्य वजह जल वितरण करने वाली पाइपलाइनों की मरम्मत किए जाने की वजह से हो रही है। इसके तहत वेरावल्ली जलाशय 3 के भाग 2 के बांद्रा वाले छोर पर 1,200 मिमी व्यास वाले वाल्व को बदला जा रहा है। आपको बता दें कि यह काम सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक चलेगा। इसी के चलते इन इलाकों में या तो पानी नहीं आएगा या कम आएगा।

दूसरी तरफ BMC की ओर से यह जानकारी दी गई है कि, 'पश्चिमी उपनगरों में एच-वेस्ट, के-ईस्ट और के-वेस्ट के कुछ इलाकों में तकनीकी खराबियां आ गई हैं । पानी सप्लाई सही तरह से की जाए इसके लिए आवश्यक तकनीकी उपाय किए जा रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए 13 जुलाई, मंगलवार को वाटर सप्लाई वॉल्व (बटरफ्लाई वॉल्व) को बदला जाएगा। इससे एच-वेस्ट के जुहू, विले पार्ले, सांताक्रूज और खार (पश्चिम), अंधेरी (पूर्व और पश्चिम) इलाकों में वाटर सप्लाई और के-ईस्ट और के-वेस्ट में पानी में प्रेशर कम होने की शिकायत आ रही है और इस वजह से यहां जलापूर्ति बाधित हो सकती है, या पानी का प्रेशर कम आ सकता है।'

यूपी चुनाव: क्या राजभर से गठबंधन करेगी केजरीवाल की AAP ? संजय सिंह ने किया खुलासा

16 जुलाई को लखनऊ जाएंगी प्रियंका गांधी, इन बातों पर होगी नज़र

रिलीज हुआ कृति सेनन की फिल्म 'मिमी' का ट्रेलर, जबरदस्त अंदाज में आई नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -