शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर बने मुंबई के मेयर, चलसमारोह की हो रही तैयारी
शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर बने मुंबई के मेयर, चलसमारोह की हो रही तैयारी
Share:

मुंबई। आखिरकार बृहन्मुंबई महानगर पालिका में शिवसेना का मेयर निर्वाचित हो गया। गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने मेयर की वोटिंग से खुद को अलग रखकर शिवसेना को अप्रत्यक्ष समर्थन देने की बात कही थी। हालांकि आज दोपहर को हुए चुनाव में 227 कार्पोरेटर्स की आम सभा हुई। जिसमें भाजपा कार्पोरेटर्स मौजूद थे। इसमें विश्वनाथ महादेश्वर को मेयर चुन लिया गया। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के काॅर्पोरेटर्स ने भी शिवसेना के महादेश्वर को समर्थन दिया।

मेयर निर्वाचित होने के बाद सभी ने महादेश्वर को शुभकामनाऐं दीं और फिर बीएमसी मुख्यालय से हुतात्मा चौक तक विजय चल समारोह निकाले जाने की तैयारी की गई। कार्पोरेटर्स ने उनका चल समारोह निकालने की योजना बनाई है। गौरतलब है कि महादेश्वर तीन बार सांताक्रूज से कार्पोरेटर हैं। वे महाविद्यालय प्रिंसिपल भी हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी मेयर और उप मेयर के पद पर भाजपा अपना प्रत्याशी नहीं शामिल करेगी। गौरतलब है कि बीएमसी इलेक्शन में सामने आए चुनावी परिणाम में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था लेकिन शिवसेना सबसे बड़े विजेता दल के तौर पर सामने आई थी।

अब भाजपा और शिवसेना गठबंधन एक बार फिर बीएमसी में काबिज हुआ है। ऐसे में दोनों ही दलों द्वारा सहयोग से बीएमसी में कार्य किए जाने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि डिप्टी मेयर के पद की उम्मीदवार हिमांगी वर्लीकर को घोषित किया गया है।

मीनाक्षी शिंदे बनी ठाणे से निर्विरोध महापौर

महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू

BMC Election: मेयर का पद शिवसेना के नाम!

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -