महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू
महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू
Share:

मुम्बई : महाराष्ट्र विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया. मुंबई के महापौर पद के लिए अपने सहयोगी दल शिवसेना के साथ टकराव से बचने के बाद सत्तारूढ़ भाजपा सत्र के सुगमता से चलने की उम्मीद कर रही है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र सुबह 11 बजे राज्यपाल सी विद्यासागर राव के अभिभाषण के साथ शुरू होगा. वित्त वर्ष 2017-18 के लिए बजट 18 मार्च को पेश किया जाएगा. अक्टूबर 2014 में सत्ता में आने के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार तीसरी बार बजट पेश करेगी.राज्य के संसदीय मामलों के मंंत्री गिरीश बापट ने कहा कि सत्र में 23 दिन कामकाज होगा और यह सात अप्रैल को समाप्त होगा.उन्होंने बताया कि राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के जवाब के बाद आठ और नौ मार्च को चर्चा होगी.

बता दें कि भाजपा ने बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी ) में महापौर और उप महापौर पद के लिए अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करने का फैसला किया है. बीएमसी चुनाव में भाजपा को 82 और शिवसेना को 84 सीटें मिली थीं.8 मार्च को महापौर पद का चुनाव है. भाजपा के द्वारा अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करने से दोनों भगवा दलों के बीच संबंधों में आए तनाव के कम होने की उम्मीद है.शिवसेना के विधान परिषद के सदस्य अनिल परब ने कहा कि सत्र के दौरान उनकी पार्टी कृषि कर्ज माफी का मुद्दा उठायेगी.

यह भी पढ़ें

BMC Election: मेयर का पद शिवसेना के नाम!

मुस्लिम और बहुभाषिक बने शिवसेना की जीत का आधार!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -