सोशल मीडिया पर छाया 'ब्लू बनाना', खाने पर लगता है आइसक्रीम जैसा
सोशल मीडिया पर छाया 'ब्लू बनाना', खाने पर लगता है आइसक्रीम जैसा
Share:

इन दिनों कई तरह की बातें, वीडियो, फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं। ऐसे में आज भी एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है जो ब्लू बनाना का है। जी दरअसल हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि आमतौर पर केला हरे या पीले रंग का होता है, लेकिन इस समय वायरल हो रहे हैं नीले रंग के केले के फोटोज। वैसे यह सुनने में बड़ा ही अजीब लग रहा है लेकिन इसकी तस्वीरें दिल को छू लेने वाली है। मिली जानकारी के मुताबिक नीले रंग का जो केला होता है उसका स्वाद आइसक्रीम की तरह होता है।

खबरों के मुताबिक नीले रंग के रहस्यमय केले को ब्लू जावा बनाना कहा जाता है। इसी के साथ कई लोग इसे आइस्क्रीम केला, हवाई केला, नेय मन्नान, केरी या केंजियो के नाम से भी पुकारते हैं। वैसे नीले रंग के ये खास केले 7 इंच तक लंबे हो सकते हैं और इनका स्वाद बड़ा गजब होता है। इस समय जो फोटो वायरल हो रही है उसे ThamKhaiMeng नाम के ट्वीटर यूजर ने शेयर किया है। आप देख सकते हैं इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'मुझे ब्लू जावा केले लगाने के लिए किसी ने क्यों नहीं कहा? अविश्वसनीय इसका स्वाद आइसक्रीम की तरह होता है।'

अब इस समय खूबसूरत ब्लू जावा बनाना की तस्वीरें तेजी से पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि ब्लू जावा केले के वृक्ष 4.5 से 6 मीटर (15-20 फीट) की ऊंचाई तक बढ़ सकते हैं। इसके वृक्ष की पत्तियां हरे रंग की होती है और फलों के गुच्छे छोटे होते हैं। इसके फल की लंबाई 18 से 23 सेमी (7-9 इंच) तक हो सकती है। नीले केले में सफेद रंग का मलाईदार फल होता है, जिसका स्वाद बिल्कुल आइसक्रीम जैसा होता है। यह दक्षिण पूर्व एशिया में मिलते हैं।

रश्मि देसाई के नए फोटोज ने लगाई सोशल मीडिया पर आग

बंगाल चुनाव: ममता पर योगी का सीधा वार, बोले- अब तो भगवा रंग से भी घबराने लगी हैं 'दीदी'

'पठान' के लिए इतनी भारी-भरकम फीस ले रहे हैं शाहरुख़ खान, सुनकर उड़ेंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -