अजरबैजान और आर्मेनिया में फिर छिड़ी खुनी जंग, दोनों तरफ से दागी गई मिसाइलें
अजरबैजान और आर्मेनिया में फिर छिड़ी खुनी जंग, दोनों तरफ से दागी गई मिसाइलें
Share:

वाशिंगटन: आर्मेनिया और अजरबैजान की सेना के बीच एक बार फिर जंग जैसी स्थिति बनने लगी है। नागोर्नो काराबाख क्षेत्र को लेकर दोनों देशों की सेनाएं फिर आमने-सामने आ गई हैं। आर्मेनिया ने अजरबैजान पर आर्टिलरी और मिसाइल से हमला करने का आरोप लगाया है। वहीं, बताया यह भी जा रहा है कि इस संघर्ष में अजरबैजान के कई सैनिकों की जान चली गई है। 

बताया जा रहा है कि, दोनों मुल्कों के बीच तनाव की ये बारूदी चिंगारी एक बार फिर ‘बारूदी महायुद्ध’ शुरू करा सकती है। अजरबैजान ने अपने एक मिलिट्री पोस्ट से आर्मीनिया के कई सैन्य ठिकानों को टारगेट किया है। एक के बाद एक दर्जनों मिसाइलें दागी हैं। इस मिसाइल हमले की बारूदी तपिश से आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच का पूरा सरहदी इलाका सुलग उठा है। उल्लेखनीय है कि ऐसा पहली दफा नहीं है, जब दोनों देशों के बीच टकराव इतना अधिक बढ़ गया हो।

इससे पहले वर्ष 2020 में भी नागोर्नो-काराबाख इलाके को लेकर आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच कई दिनों तक जंग चली थी। इस युद्ध के बाद से दोनों देशों की सेनाओं के बीच सीमा पर फायरिंग की खबरें निरंतर आती रही हैं। आर्मीनिया की डिफेंस मिनिस्ट्री ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि बीती रात 12 बजकर 5 मिनट पर हमला किया गया। नार्गोनो काराबाख के आसपास के शहरों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। अजरबैजान की तरफ से हेवी आर्टलिरी शेलिंग भी हो रही है। इतना ही नहीं, अजरबैजान ने हमले के लिए ड्रोन का भी उपयोग किया।

भाईचारे के दो रूप, बाढ़ राहत शिविरों से हिन्दुओं को भगा रहे मुस्लिम, लेकिन मुस्लिमों को सहारा दे रहा 'मंदिर'

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान.., ऑस्ट्रेलिया-अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे ये खिलाड़ी

पकिस्तान भी हुआ 'मेड इन चाइना' का शिकार, ड्रैगन ने हथियार के नाम पर थमा दिया घटिया माल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -