रक्तदान अमृत महोत्सव मेगा शिविर का हुआ आयोजन, कलेक्टर ने रक्तदान कर दी मिसाल
रक्तदान अमृत महोत्सव मेगा शिविर का हुआ आयोजन, कलेक्टर ने रक्तदान कर दी मिसाल
Share:

भोपाल/ब्यूरो।  रक्तदान अमृत महोत्सव मेगा शिविर का आयोजन 17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से  गांधी मेडिकल कालेज में सुबह साढ़े नौ बजे कलेक्टर अविनाश लवानिया ने रक्तदान कर किया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग बढ़चढ़कर रक्तदान शिविर में भाग लें। यह मानव सेवा ही है, इससे जरूरतमंदों को मुश्किल के समय में आसानी से रक्त उपलब्ध हो सकेगा। कलेक्टर के साथ ही अपर कलेक्टर माया अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर अंकिता त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारियों ने रक्तदान किया। 

इस दौरान गांधी मेडिकल कालेज में महापौर मालती राय, नगर नगर परिषद अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी मौजूद रहे। शहर में रक्तदान शिविर शासकीय महाविद्यालयों, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पतालों, इंडियन रेडक्रास सोसायटियों, निजी अस्‍पतालों, चेरिटेबल/स्वयंसेवी केंद्रों में रक्तदान शिविरों के लिए एक कलेण्डर बनाकर निरंतर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिले में क्रियाशील सभी एनजीओ, स्वयंसेवी संगठनों, रक्तदाता संगठनों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, शैक्षणिक संस्थाओं, औद्योगिक संस्थाओें और शासकीय विभागों में कार्यशाला आयोजित कर स्वैच्छिक रक्तदान के लिए नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आरोग्य सेतु एप एवं ई-रक्तकोष पोर्टल पर स्वैच्छिक रक्तदान करने वालों के पंजीकरण की सुविधा भी उपलब्ध है। अधिक से अधिक व्यक्तियों को पोर्टल से जोड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। स्वैच्छिक रक्तदान एवं सुरक्षित रक्त के प्रति जनसामान्य में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें स्वैच्छिक रक्तदान के लिए प्रेरित करने के लिए जिले में संगोष्ठी एवं कैम्प लगाने की गतिविधियां सुनिश्चित की जा रही हैं। ई-रक्तकोष पोर्टल में प्रत्येक शिविर के अपडेट करते हुए प्रमाण पत्र भी जारी किए जाएंगे जिससे ब्लड सेंटरों में पर्याप्त आपूर्ति बनाई जा सके और समय-समय पर मरीजों को आवश्यकता होने पर सुरक्षित रक्तदान दिया जा सके।

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा, इस तकनीक से किया ट्यूमर का ऑपरेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने प्रकृति संरक्षण एवं रक्तदान का दिया संदेश

जानिए क्यों नाराज हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -