ब्लीच के बाद गर्दन के कालेपन को दूर करेगा उबटन
ब्लीच के बाद गर्दन के कालेपन को दूर करेगा उबटन
Share:

हर कोई अपने चेहरे की खूबसूरती बरक़रार रखना चाहता है. इसके लये कई उपाय करता है. शरीर के बाकी हिस्सों का ध्यान रखना भूल जाता है. आपको बता दें, जितनी जरूरत चेहरे की खूबसूरती को बनाए रखना होता है, उतना ही जरूरी गर्दन की खूबसूरती बनाएं रखना भी होता है. यदि चेहरे के रंग से अलग गर्दन का रंग हो जाता है तो यह भद्दा दिखने लगता है. इसलिए चेहरे के साथ-साथ गर्दन का भी ध्यान रखना आवश्यक होता है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

ब्लीच करने से गर्दन का कालापन नहीं जाता तो हम यही बताने जा रहे हैं कि ब्लीच करने के बाद भी गर्दन का कालापन नहीं गया है तो आप क्या करें. इसके लिए आप उबटन का इस्तेमाल करें.

उबटन बनाने की सामग्री

2 चम्मच बेसन
एक चुटकी हल्दी
आधा चम्मच नींबू का जूस
गुलाब जल या दही

कैसे बनाएं उबटन

बेसन, हल्दी, नींबू का रस और दही या गुलाब जल को अच्छी तरह मिलाएं और एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को अपने गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं और 15-20 मिनट के लिए सूखने के लिए छोड़ दें. फिर हल्के गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें. बेहतर परिणाम के लिए इस विधि को सप्ताह में 2-3 बार जरूर दोहराएं.

उबटन कैसे काम करता है 

उबटन का इस्तेमाल आपके गर्दन के पिगमेंटेशन को कम करता है और त्वचा को ग्लोइंग बनाता है. उबटन में मौजूद बेसन त्वचा को एक्सफोलिएट करता है, गंदगी को अवशोषित करता है और पोर्स को टाइट करता है.

बने हुए टैटू को हटाना चाहते हैं तो अपनाएं होम टिप्स, झट से होंगे गायब

अस्थमा की परेशानी को इन तरीकों से कर सकते हैं कम

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -