बने हुए टैटू को हटाना चाहते हैं तो अपनाएं होम टिप्स, झट से होंगे गायब
बने हुए टैटू को हटाना चाहते हैं तो अपनाएं होम टिप्स, झट से होंगे गायब
Share:

आज के इस समय में हर कोई मॉडर्न दिखना चाहता हैं. इसी के लिए लोग टैटू भी बनवा लेते हैं लेकिन कई बार लोग ऐसे टैटू से बोर हो जाते हैं और उन्हें निकालना चाहते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा ही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ ऐसी टिप्स जिससे आप आसानी से घर में रहते हुए ही टैटू निकल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं वो तरीके जिससे आप अपने फैशन को बदल सकते हैं. 

* नींबू का रस : टैटू हटाने के लिए नींबू को काट कर उसके रस को निचोड़ लें. इसमें 100 ग्राम नमक डाल लें और अच्छी तरह से मिक्स कर लें. एक साफ सूती के कपड़े की बॉल बनाकर उसे इस घोल में डुबो कर टैटू पर लगाएं और फिर 30 मिनट तक उसे बार-बार रगड़ें.

* शहद : एलोवेरा के रस, दही और नमक के साथ शहद का एक बड़ा चम्मच मिलाएं. एक प्राकृतिक टैटू हटाने क्रीम बनाने के लिए उन्हें अच्छी तरह से मिश्रण करें और फिर टैटू वाले भाग पर इसे लगाए.

* इंटेंस पल्स्ड लाइट थेरेपी : इसके लिए एक लेजर सर्जरी की तरह है जिसमें सर्जरी कर टैटू के निशान को हटाया जाता है. लेकिन इसमें लेजर के जगह पर हाई इंटेंसिटर की लाइट का इस्तेमाल किया जाता है. 

* उच्छेदन विधि : इसके अलावा टैटू के निशान हटाने के लिए यह विधि बहुत प्रचलित और कारगार है. इस विधि में टैटू को चाकू की मदद से निकाला जाता है. उसके बाद घाव पर टांके लगा दिए जाते हैं. इस विधि में टैटू वाली जगह को चाकू से काटा जाता है. अगर टैटू ज्यादा बड़ा है तो त्वचा को ज्यादा काटा जा सकता है.

अस्थमा की परेशानी को इन तरीकों से कर सकते हैं कम

खर्राटों को दूर करने के घरेलु उपाय, झट से मिलेगा छुटकारा

शुगर के मरीजों को पीना चाहिए ये जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -