लाइट का स्विच ऑन करते ही ब्लास्ट हुआ गैस सिलेंडर
लाइट का स्विच ऑन करते ही ब्लास्ट हुआ गैस सिलेंडर
Share:

जयपुर: शहर के चौड़ा रास्ता क्षेत्रों में स्थित ताड़केश्वर मंदिर परिसर में बने एक मकान में बीते सोमवार सुबह सिलेंडर फट गया था. वहीं, हादसे में मंदिर के महंत की पत्नी और एक 16 साल के लड़के की मौक़े पर ही मौत हो गई. मृतक लड़का मंदिर परिसर में अपने चाचा के साथ किराए पर रहता था. इस हादसे में उसका चाचा झुलस गया. इस भयानक धमाके से मकान का एक हिस्सा गिर गया था.

इस हादसा मकान की दूसरी मंजिल पर हुआ था. सूचना पर पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची गई. दोनों को मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के मुताबिक मंदिर परिसर में बने मकान की दूसरी मंजिल पर अभिषेक (16) पुत्र महेंद्र और उसके चाचा राजेश (42) किराए पर रहते थे. पहली मंजिल पर मंदिर के महंत गोविंद व्यास का निवास है जहां वे अपनी पत्नी 42 वर्षीय मंजू के साथ रहते हैं. वहीं, सुबह गैस की बदबू आने पर महंत ने अभिषेक को इस बारे में बोला और तभी जोर के धमाके के साथ सिलेंडर फट गया था. सिलेंडर फटते ही मकान का एक हिस्सा टूटकर गिर गया. इस हादसे के समय कमरे में मौजूद मंजू के ऊपर मलबा गिर गया और वे मलबे में दब गए थे. अभिषेक भी मलबे में दब गया था. घर में राजेश भी मौजूद था जो बुरी तरह झुलस गया.

जानकारी के मुताबिक, अभिषेक का दो दिन से सिलेंडर लीक कर रहा था. इसको लेकर गोविंद ने अभिषेक व राजेश को कहा भी था सुबह गैस की बदबू आने पर भी उन्होंने राजेश को कहा और तभी हादसा हो गया. यह भी माना जा रहा है कि सिलेंडर लीकेज चेक करने के लिए राजेश ने लाइट का स्विच ऑन किया होगा तभी लीक कर रहे सिलेंडर ने आग पकड़ ली और यह भयावह हादसा हो गया.

डिपुओं के लिए दूसरे राज्यों की सरकारों से आएगा राशन

भारत की पहली महिला गवर्नर सरोजिनी नायडू की 71वीं पुण्यतिथि आज

बजट से संशोधित वेतनमान और नियमित नौकरी की आस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -