पाक सेना ने दिया था आदेश...मीडिया न करें सार्क का कवरेज
पाक सेना ने दिया था आदेश...मीडिया न करें सार्क का कवरेज
Share:

इस्लामाबाद: यह एक बार फिर साबित हो गया है कि पाकिस्तान में भले ही सत्ता की कमान नवाज शरीफ के पास हो, लेकिन पाकिस्तानी सेना सत्ता पर हर दम हावी रहती है। इसका उदाहरण सार्क सम्मेलन के दौरान सामने आया है। बताया गया है कि मीडिया को सार्क सम्मेलन कवरेज करने से रोकने का आदेश पाकिस्तानी सेना की ओर से दिया गया था। यही कारण रहा कि सम्मेलन का शुभारंभ कार्यक्रम तो चैनलों पर दिखाया गया, लेकिन भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह का भाषण नहीं दिखाया गया, क्योंकि इसे लेकर सेना ने मीडिया को सख्ती से आदेश का पालन करने के लिये कहा था। पूर्व में यह सामने आया था कि कवरेज न करने का आदेश सरकार ने दिया था।

खरी-खरी सुनाने वाले थे....
हाल ही में पाकिस्तान में सार्क देशों के गृह मंत्रियों का सम्मेलन हुआ था। इसमें भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। सिंह ने पाकिस्तान में ही रहकर आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तानी सरकार को खूब खरी-खरी सुनाई थी। संभवतः राजनाथ सिंह के ईरादों के चलते ही पाक सेना ने मीडिया को सख्ती के साथ राजनाथ सिंह के भाषण को बिल्कुल भी कवरेज न करने के लिये कहा था।

पत्रकार ने ही पोल खोली...
बताया गया है कि मीडिया को कवरेज से रोकने के पाक सेना द्वारा दिये गये आदेश की पोल पाकिस्तान के ही वरिष्ठ पत्रकार ताहिर नजमी ने किया है। उनका कहना है कि सेना के जनसंपर्क विभाग ने पत्रकारों से कहा था कि वे राजनाथ सिंह के भाषण को कवरेज न करें। एक अन्य पत्रकार ने भी खुलासा किया है कि सरकार और सेना भी यह चाहती थी कि सार्क सम्मेलन के आयोजन को मीडिया ज्यादा तव्वजो न दे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -