ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर हाई कोर्ट ने जारी किए  खास कार्रवाई के आदेश
ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर हाई कोर्ट ने जारी किए खास कार्रवाई के आदेश
Share:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को एक मजबूत नोट में ऑक्सीजन सिलेंडर में कालाबाजारी पर प्रकाश डाला। नोट में दिल्ली HC गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए राष्ट्रीय राजधानी में प्रति यूनिट 1 लाख रुपये में बिकने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर के बारे में बताता है। AAP सरकार के शोर के तहत हो रही गलत कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट ने सवाल उठाए। दिल्ली में कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण मौजूदा स्थिति पर अंकुश लगाने के लिए। राज्य को ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

 उच्च न्यायालय ने मौजूदा स्थिति की समीक्षा करने के बाद केजरीवाल सरकार से कहा है कि वह गलत गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे और किसी की जरूरत के खिलाफ खुद को लाभान्वित करे। दिल्ली के HC ने आगे कहा कि गैस सिलेंडर का वितरण "आपका बच्चा" है। ऑक्सीजन सिलेंडरों के वितरण के संबंध में, "दिल्ली में एक प्रमुख प्रमुख मुद्दा है", उच्च न्यायालय ने एक वरिष्ठ अधिवक्ता की घटना को साझा करते हुए कहा। जस्टिस विपिन सांघी और रेखा पल्ली की पीठ ने कहा "ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण आपकी (दिल्ली सरकार) बच्ची है। आपके पास शक्तियां हैं, उन्हें व्यायाम करें। यदि कोई कालाबाजारी में लिप्त है, तो कार्रवाई करें। उन्हें काम पर लाने की जरूरत है। 

दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट को बढ़ाने के लिए साढ़े तीन घंटे की सुनवाई के दौरान। अदालत को दिल्ली सरकार के वकील ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर के रिफिलर आपूर्ति और रीफिल का विवरण नहीं दे रहे थे। पीठ ने दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर के सभी रिफिलरों को मंगलवार को सुनवाई के लिए उपस्थित रहने का निर्देश दिया। पीठ ने कहा कि जैसे केंद्र सरकार ने पूरे देश के लिए ऑक्सीजन वितरण योजना पर काम किया है, वैसे ही दिल्ली सरकार के पास राष्ट्रीय राजधानी के लिए ऐसी योजना हो सकती है। बैठक शाम को लगभग 5 बजे आयोजित की जा सकती है और अधिकारियों को मंगलवार तक अदालत के समक्ष प्रस्ताव रखने को कहा है।

रहस्यमयी परिस्थिति में भाई-बहन की मौत, घर में मिली दोनों की लाश

हनुमान जयंती शोभा यात्रा पर तेलंगाना हाईकोर्ट का अहम फैसला, जुलूस के आयोजन को दी मंजूरी

कोरोना की रफ़्तार रोकने के लिए लगाई जाए 14 दिनों की लोकलाइज्ड पाबंदियां, गृह मंत्रालय की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -