दिल्ली में कोरोना के साथ तेजी से फ़ैल रहा है ये नया संक्रमण
दिल्ली में कोरोना के साथ तेजी से फ़ैल रहा है ये नया संक्रमण
Share:

कोविड-19 के साथ जुड़े दुर्लभ काले कवक संक्रमण के मामले राष्ट्रीय राजधानी के अस्पतालों में दिखाई देने लगे हैं, डॉक्टरों ने कहा कि म्यूकोस्मोसिस नामक यह खतरनाक विकार दुर्लभ है, लेकिन चिकित्सा के इतिहास में नया नहीं है। लेकिन नई चीजें इस घातक संक्रमण को ट्रिगर करने के पीछे कोविड का प्रभाव है। कुछ दिन पहले गंगा राम अस्पताल द्वारा अव्यवस्थाओं को उजागर किया गया था।

महामारी के बीच दिल्ली में मैक्स सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में लगभग 24 मामले सामने आए हैं जो पिछले साल केवल चार थे। ईएनटी, मैक्स अस्पताल के प्रधान निदेशक संजय सचदेवा ने संवाददाताओं को बताया कि इन सभी फंगल रोगियों में कोविड -19 था जबकि उनमें से 20 की आंखों की रोशनी चली गई। उन्होंने कहा- "जबकि हमने एक मरीज को खो दिया, तीन बिना किसी चीरा के बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि कोविड का हमला फंगल संक्रमण को बढ़ा रहा है। "कोविड के समय में इसकी आक्रामकता में वृद्धि हुई है, जैसा कि पता लगाने के दो दिनों के भीतर, लोगों ने अपनी आँखें, नाक और शरीर के अन्य अंगों को खोना शुरू कर दिया है।"

केंद्र संचालित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (LHMC) अस्पताल ने डेढ़ महीने में कम से कम 5 मामलों की सूचना दी है, फरीदाबाद के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल ने चार मामलों की सूचना दी है। "ईएनटी विभाग के ऑल इंडिया के सहायक प्रोफेसर, भिया राम ने कहा," नाक, आंख या गला  सूजन और नाक के अंदर काली सूखी पपड़ी जैसे लक्षण तुरंत दिखाई देने चाहिए और एंटी-फंगल थेरेपी शुरू की जानी चाहिए। " 

करीना कपूर ने बेटे तैमूर के जन्मदिन पर की पुस्तक 'प्रेगनेंसी बाइबिल' की घोषणा

51 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में 'सांड की आंख' बनी ओपनिंग फिल्म बनी

सुशांत सिंह राजपूत के पिता हॉस्पिटल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -