भाजपा के हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह
भाजपा के हुए बॉक्सर विजेंदर सिंह
Share:

इंटरनेशनल मुक्केबाज विजेंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो चुके है. भाजपा महासचिव विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया. तावड़े ने बोला है कि विजेंदर सिंह जी विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए भाजपा में जुड़ गए हैं. उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी और लक्ष्य की ओर बढ़ने वाली है. विजेंदर को मुक्केबाजी में पद्मश्री और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित भी कर दिया गया है.

वहीं, विजेंदर सिंह ने इस बारें में बोला है कि एक तरफ से मेरी घरवापसी हो रही है. काफी अच्छा लग रहा है. देश विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है. जब से भाजपा गवर्नमेंट आई है, तब से खिलाड़ियों को आसानी हुई है. मैं पहले वाला विजेंदर हूं. गलत को गलत कहूंगा और सही को सही कहूंगा.

विजेंदर सिंह ने वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर दक्षिण दिल्ली से लड़ा था. हालांकि, वो भाजपा के रमेश बिधूड़ी से चुनाव हार गए थे. बिधूड़ी को 6 लाख 87 हजार से अधिक वोट मिले थे. आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा को 3 लाख 19 हजार से अधिक और विजेंदर को 1 लाख 64 हजार से अधिक वोट मिले थे.

विजेंदर को लेकर चर्चाएं हैं कि वो इस बार फिर चुनावी मैदान में दिखाई दे सकते है. हालांकि, कांग्रेस ने अब तक उनका टिकट फाइनल नहीं किया था. खबर थी कि विजेंदर यूपी के मथुरा से चुनाव लड़ते हुए दिखाई दे सकते है. पार्टी ने टिकट लगभग फाइनल कर दिया है. हालांकि, इन खबरों के बारे में विजेंदर की तरफ से कोई प्रतिक्रिया अब तक नहीं दी थी.

 

जाट समाज को साधेगी बीजेपी: विजेंदर मूलरूप से हरियाणा जिले के भिवानी के निवासी है. व जाट समुदाय से आते हैं. ऐसे में पश्चिमी यूपी और हरियाणा की सीटों पर भाजपा के लिए मुफीद साबित हो सकते हैं. विजेंदर ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. एशियन गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया था. विजेंदर को लेकर देखा गया है कि वो सरकार के खिलाफ मुखर रहे हैं. हर मुद्दे को बेबाकी से उठाते है. माना जा रहा है कि बीजेपी हरियाणा और पश्चिमी यूपी में विजेंदर सिंह के माध्यम से अपनी ताकत मजबूत करने जा रही है. विजेंदर ने साल 2020 में किसान आंदोलन का भी समर्थन किया था. 

पैंट सूट के साथ साड़ी को स्टाइल कैसे करें? तापसी से सीखें ट्रिक्स

हील्स को छोड़ लहंगे के साथ ऐसे शूज पहनें, स्टाइलिश दिखेंगी और रहेंगी कंफर्टेबल

क्या आपकी जींस भी पुरानी हो गई है? तो अपनी पुरानी जींस को नए जैसा दिखाने के लिए इस उपाय का करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -