3 राज्यों में जीत तो गई भाजपा, लेकिन अब पैदा हुआ बड़ा सवाल, क्या फिर चौंकाएगा 'भगवा दल' ?
3 राज्यों में जीत तो गई भाजपा, लेकिन अब पैदा हुआ बड़ा सवाल, क्या फिर चौंकाएगा 'भगवा दल' ?
Share:

नई दिल्ली: जैसे ही छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना से चुनाव परिणाम आ रहे हैं, भाजपा हिंदी पट्टी के तीनों राज्यों में प्रचंड जीत का जश्न मना रही है। यह परिणाम कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है, जिसने 2018 में इन राज्यों पर कब्जा किया था। इस जीत के साथ, भाजपा नए मुख्यमंत्रियों को शामिल कर सकती है, जो संभावित रूप से राजनीतिक परिदृश्य को नया आकार दे सकती है।

मध्य प्रदेश: संभावित नेतृत्व परिवर्तन
मध्य प्रदेश में, जहां भाजपा ने शानदार जीत हासिल की, मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शीर्ष पद के लिए प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। पार्टी ने सीएम उम्मीदवार घोषित करने से परहेज किया था, जिससे नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें तेज हो गईं। नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा जैसे नामों पर चर्चा चल रही है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल है, लेकिन अभी भाजपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।  

राजस्थान: वसुंधरा राजे आगे?
राजस्थान में स्पष्ट बहुमत के साथ, भाजपा के सामने मुख्यमंत्री पद की पसंद का सवाल है। ऐसी अफवाह है कि भाजपा की प्रमुख नेता वसुन्धरा राजे इस दौड़ में सबसे आगे हैं। अन्य दावेदारों में सांसद दीया कुमारी, सीपी जोशी, ओम बिरला, भूपेन्द्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबा बालकनाथ शामिल हैं। 

छत्तीसगढ़: रमन सिंह का अनिश्चित भविष्य
छत्तीसगढ़ में भाजपा का प्रदर्शन नेतृत्व में संभावित बदलाव का संकेत देता है। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह दावा कर सकते हैं, अन्य दावेदारों में अरुण साव, विजय बघेल, सरोज पांडे, बृजमोहन अग्रवाल, रेणुका सिंह और ओपी चौधरी शामिल हैं।

बता दें कि, आश्चर्यजनक फैसलों के लिए मशहूर बीजेपी ने अक्सर नए चेहरों को मुख्यमंत्री बनाया है. इन राज्यों में जीत अप्रत्याशित विकल्पों को जन्म दे सकती है, राजनीतिक गतिशीलता को नया आकार दे सकती है और मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में नए नेतृत्व के लिए मंच तैयार कर सकती है।

नागालैंड उपचुनाव में भी हारी कांग्रेस, तापी विधानसभा से वांगपांग कोन्याक 5333 वोटों से जीते

कौन हैं 26 वर्षीय रवींद्र सिंह भाटी ? शिव विधानसभा से निर्दलीय ठोंकी ताल और कांग्रेस-भाजपा दोनों का कर दिया बुरा हाल !

'कर्नाटक की सभी 28 सीटें जीतने का प्रयास करेंगे..', नतीजे देखकर लोकसभा चुनाव को लेकर आश्वस्त हुए येदियुरप्पा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -