Share:
नागालैंड उपचुनाव में भी हारी कांग्रेस, तापी विधानसभा से वांगपांग कोन्याक 5333 वोटों से जीते
नागालैंड उपचुनाव में भी हारी कांग्रेस, तापी विधानसभा से वांगपांग कोन्याक 5333 वोटों से जीते

गंगटोक: पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के वांगपांग कोन्याक ने 7 नवंबर को तापी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। चुनाव अधिकारियों ने परिणामों की पुष्टि की, जिससे पता चला कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार वांगलेम कोन्याक को 5,333 मतों के अंतर से हराया। NDPP उम्मीदवार को 10,053 वोट मिले, जबकि कांग्रेस को 4,720 वोट मिले।

बता दें कि मोन जिले में आयोजित उपचुनाव में 96.25 प्रतिशत का प्रभावशाली मतदान हुआ था। पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस (PDA) द्वारा समर्थित नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) का उम्मीदवार, निर्वाचन क्षेत्र के लिए संयुक्त उम्मीदवार के रूप में उभरा। 28 अगस्त को NDPP विधायक नोके वांगनाओ के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के कारण उपचुनाव आवश्यक हो गया था, जिन्होंने पिछले 10 बार इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था।

बता दें कि, आज 4 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे भी आ रहे हैं। जिसमे हिन्दीभाषी तीन राज्यों में भाजपा एकतरफा जीत दर्ज करती दिख रही है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा ने आसानी से बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, दक्षिणी राज्य में कांग्रेस ने BRS से सत्ता छीन ली है। 119 सीटों वाली तेलंगाना में कांग्रेस 63 सीटों पर आगे है और यहाँ बहुमत का आंकड़ा 60 है। 3 बड़े राज्यों में मिली हार के बाद तेलंगाना की जीत कांग्रेस के लिए मरहम की तरह है। लेकिन नागालैंड उपचुनाव में मिली हार भी उसे जरूर चुभेगी। 

कौन हैं 26 वर्षीय रवींद्र सिंह भाटी ? शिव विधानसभा से निर्दलीय ठोंकी ताल और कांग्रेस-भाजपा दोनों का कर दिया बुरा हाल !

'कर्नाटक की सभी 28 सीटें जीतने का प्रयास करेंगे..', नतीजे देखकर लोकसभा चुनाव को लेकर आश्वस्त हुए येदियुरप्पा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पर भारी पड़ा 'महादेव सट्टेबाज़ी घोटाला' ? प्रचंड बहुमत से सत्ता में आ रही भाजपा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -