जहाँ हुआ था लखीमपुर कांड, वहां की सभी 8 सीटों पर खिला भाजपा का 'कमल'
जहाँ हुआ था लखीमपुर कांड, वहां की सभी 8 सीटों पर खिला भाजपा का 'कमल'
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बंपर जीत दर्ज की है. भाजपा एक बार फिर से राज्य की सत्ता में वापसी करने जा रही है, मगर कुछ सीटें और क्षेत्र हैं, जिनकी सबसे अधिक चर्चाएं हो रही हैं. इन्हीं में लखीमपुर खीरी भी है, जहां पर गत वर्ष थार कांड हुआ था. दरअसल, किसान आंदोलन के दौरान निघासन विधानसभा के अंतर्गत आने वाले तिकुनिया में थार गाड़ी से कई किसानों को कुचल दिया गया था, जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं और किसानों की जान चली गई. इस कांड में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी बनाए गए और कई महीनों तक जेल में रहना पड़ा था. 

लखीमपुर में जिस जगह पर थार गाड़ी ने किसानों को रौंदा था, वह स्थान तिकुनिया था. तिकुनिया निघासन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इस सीट से भाजपा उम्मीदवार शशांक वर्मा ने जीत हासिल की है. जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) के आरएस कुशवाहा दूसरे स्थान पर रहे. इसके साथ ही, बसपा के आरए उस्मानी तीसरे स्थान पर हैं. बता दें कि लखीमपुर खीरी के अंतर्गत कुल आठ विधानसभा सीटें आती हैं. पलिया विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हरविंदर सिंह साहनी रोमी को विजय मिली है. कस्ता विधानसभा सीट से भी भाजपा प्रत्याशी सौरव सिंह सोनू ने कमल खिलाया है. वहीं, धौराहरा विधानसभा सीट से भी भाजपा उम्मीदवार विनोद शंकर अवस्थी निर्वाचित हुए हैं. इसके अलावा, श्रीनगर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी मंजू त्यागी को जीत मिली है.
 
इसके अलावा, गोला विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अरविंद गिरी ने चुनाव जीता, तो लखीमपुर सदर सीट से भाजपा उम्मीदवार योगेश वर्मा और मोहम्मदी सीट से भी भाजपा के ही लोकेंद्र प्रताप सिंह ने  जीत दर्ज की है. 

'2024 भूल जाएं विपक्ष, 2029 की तैयारी करें..', भाजपा की जीत से बौखलाई राना अय्यूब ने देश पर की अभद्र टिप्पणी

जनता के फैसले को विनम्रता से स्वीकार करें: राहुल गांधी

मुख्यमंत्रियों का चुनाव.., चन्नी और धामी हारे.., जानें योगी, सावंत और बिरेन सिंह का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -