UP ब्लॉक प्रमुख: भाजपा ने दी नेताओं के रिश्तेदारों को चुनाव लड़वाने की मंजूरी, आज तय होंगे नाम
UP ब्लॉक प्रमुख: भाजपा ने दी नेताओं के रिश्तेदारों को चुनाव लड़वाने की मंजूरी, आज तय होंगे नाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेेश में होने वाले ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने नेताओं के नाते-रिश्तेदारों को मैदान में उतारने की छूट दे दी है. भाजपा आज यानी मंगलवार को बैठक कर प्रत्याशियों के नामों को तय कर लेगी. तय किए गए उम्मीदवारों में जीते हुए जिला पंचायत अध्यक्षों के परिवारों से भी कई नाम हो सकते हैं.

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में 65 सीटों पर कब्जा जमाने के बाद अब भाजपा की निगाह ब्लॉक प्रमुख की सीटों पर है. दरअसल,  यूपी में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव होने वाले हैं. 8 जुलाई को नामांकन प्रक्रिया तय कर ली गई है और 10 जुलाई को वोटिंग होनी है. उसी दिन दोपहर 3:00 बजे के बाद मतगणना होगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, लखनऊ स्थित भाजपा के प्रदेश हेडक्वार्टर पर आज प्रत्याशियों के नाम तय करने के लिए मीटिंग हो सकती है. बताया जा रहा है कि आज शाम से यूपी के सभी जिलों में ब्लॉक प्रमुख के उम्मीदवारों के नाम भेजने की कवायद शुरू हो जाएगी. बैठक के बाद सभी जिलों को तय किए गए प्रत्याशियों के नाम भेज दिए जाएंगे. 

जानकारी के अनुसार, शाम को ही जिला कमेटी को उम्मीदवारों के नाम भेजने के पश्चात जिला कमेटी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगी. उत्तर प्रदेश में सभी 826 ब्लॉकों में भाजपा अपने उम्मीदवार उतारेगी. बताया ज रहा है कि भाजपा ने अपने नेताओं के नाते-रिश्तेदारों को यह चुनाव लड़ने की रियायत दे दी है. 

पश्चिमी इंडोनेशियाई प्रांत के 40 गांवों में बाढ़ के कहर से परेशान है लोग

झारखंड के नए गवर्नर होंगे रमेश बैस, 7 बार लगातार लोकसभा संसद रहने का बना चुके हैं रिकॉर्ड

संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लीबिया में मतदाताओं के पंजीकरण की आरंभ तिथि का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -