संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लीबिया में मतदाताओं के पंजीकरण की आरंभ तिथि का किया एलान
संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लीबिया में मतदाताओं के पंजीकरण की आरंभ तिथि का किया एलान
Share:

त्रिपोली: लीबिया में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएसएमआईएल) ने आगामी चुनावों के लिए देश के उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग द्वारा मतदाता पंजीकरण शुरू करने का स्वागत किया है। मिशन उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग (HNEC) को मतदाता पंजीकरण अद्यतन के शुभारंभ पर बधाई देता है और इस घटना को 24 दिसंबर 2021 को राष्ट्रीय चुनावों के लिए लीबिया के लोगों की भारी मांग को साकार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर मानता है। 

कई वर्षों के संघर्ष और विभाजन के बाद, सात वर्षों से अधिक समय तक राष्ट्रीय चुनावों के बाद, आगे बढ़ने और लीबिया के लोगों के लिए अपने सबसे बुनियादी अधिकारों में से एक का प्रयोग करने का एक नया अवसर है," लीबिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के सहायक महासचिव, निवासी और मानवीय समन्वयक जॉर्जेट गैगनन ने लॉन्च इवेंट के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि डिजिटल मतदाता पंजीकरण अपडेट का शुभारंभ चुनाव कराने की दिशा में पहला ठोस कदम है, लेकिन यह जरूरी है कि इसे सक्षम करने के लिए एक संवैधानिक आधार और एक व्यवहार्य कानूनी ढांचा मौजूद हो। 

यूएनएसएमआईएल ने एलपीडीएफ से अपने विचार-विमर्श में तेजी लाने, समझौता करने और चुनाव के लिए संवैधानिक आधार के प्रस्ताव को अंतिम रूप देने की अपील की। बयान में कहा गया है, "हम संसद से भी अपील करते हैं कि वह अपनी भूमिका निभाएं और एक कानूनी ढांचा अपनाएं जो ठोस कार्यान्वयन कदमों को सक्षम करे और 24 दिसंबर को लीबिया के लोगों को अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने की अनुमति दे।"

अरुणाचल प्रदेश में फिर सामने आए कोरोना के नए मामले, 2 मरीजों की हुई मौत

अपनी ड्रेस के कारण ट्रोल हुईं मीरा राजपूत, लोग बोले- बेटी मीशा के कपड़े पहन लिये...

बांध पर नहाने गए थे बच्चे बिजली गिरने से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -