सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी की सहयोगी दलों से चर्चा
सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी की सहयोगी दलों से चर्चा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पुरे जोर शोर से उतर रही भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में अपने सहयोगी दलों से बात की है. जिसमे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और यूपी के प्रभारी ओम माथुर ने यूपी में सीटों के बंटवारे को लेकर महत्वपूर्ण बात की. दो सहयोगी दलों से हुई बातचीत के दौरान सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ पार्टी के गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया है. वही  अपना दल के साथ बातचीत अभी चल रही है, जिसमे अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल से बातचीत में  बीजेपी से 16 सीट की मांग की है. किन्तु पार्टी अभी 10 सीट ही देने के लिए तैयार हुई है.

बताया गया है कि यूपी में बीजेपी 403 में से अधिकांश सीटों पर चुनाव लड़ने कि तैयारी कर रही है. वही वह अपने सहयोगी दल को कम से कम सीट से मैदान में उतारना चाहती है. अपना दल ने मिर्ज़ापुर की चुनार, मदिहान और वाराणसी की पिंडरा, रोहनिया, सेवापुरी सीट पर चुनाव लड़ने के बारे में कहा है, किन्तु अभी वाराणसी और मिर्ज़ापुर पर चर्चा नहीं हो पायी है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर हैं. वही भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़ने के लिए भारतीय समाज पार्टी को 8 सीटें दी गईं है. हालांकि इसमें अभी और बदलाव भी किये जा सकते है. 

केंद्र से वापस गोवा आ सकते है मनोहर पर्रिकर !

शाह की फटकार के बाद सीधे चलने लगे सांपला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -