बीजेपी की रणनीति वीसीके वोट बैंक ने तमिलनाडु सरकार पर साधा निशाना
बीजेपी की रणनीति वीसीके वोट बैंक ने तमिलनाडु सरकार पर साधा निशाना
Share:

एल मुरुगन की राज्य भाजपा अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति और कई घटनाओं के हालिया मतदान के साथ तमिलनाडु में राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने भविष्यवाणी की है कि भगवा पार्टी वीसीके के दलित वोट बैंक पर नजर रख रही थी, खासकर राज्य के उत्तरी जिलों में। भाजपा के राज्य सचिव के। श्रीनिवासन ने एक समाचार एजेंसी को बताया, “भाजपा को छोड़कर किसी भी अन्य पार्टी ने अरुन्ताथियार समुदाय के व्यक्ति को अपना प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया था। भाजपा सामाजिक समरसता और सामाजिक न्याय के सिद्धांतों के साथ काम कर रही है और इसकी गतिविधियों के कारण, बड़ी संख्या में दलित पार्टी की ओर आकर्षित हुए। इसका एक प्रमाण 2021 के चुनावों में उपलब्ध होगा।

अन्य राज्यों की तरह, तमिलनाडु में भाजपा पुथिया तमिलगाम के साथ गठबंधन में थी, जो मुख्य रूप से दक्षिणी जिलों में दलितों का प्रतिनिधित्व करती है पार्टी अभी भी उत्तरी तमिलनाडु में दलितों के समर्थन को हासिल नहीं कर सकी है जो हाल के चुनाव परिणामों से स्पष्ट है। 2016 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी का वोट शेयर 2.86 प्रतिशत से बढ़कर 2019 के लोकसभा चुनावों में 3.7 प्रतिशत हो गया है, पार्टी किसी भी सीट पर नहीं बैठ सकती है और न ही तमिलनाडु में दलितों का वोट शेयर हासिल कर सकती है। इसी पंक्ति के साथ, वीसीके को भी 2016 के राज्य विधानसभा चुनाव में 0.8 प्रतिशत से 2019 के लोकसभा चुनावों में 1.51 प्रतिशत वोट मिले थे।

बीजेपी द्वारा पोस्ट अपॉइंटमेंट अब प्राथमिक विपक्षी डीएमके पार्टी ने तमिलनाडु में पार्टी की आकांक्षाओं को मजबूत करने के लिए पूर्व डीएमके विधायक वी पी दुरैसामी, एक दलित नेता को राज्य इकाई का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। पुनीता पांडियन, राजनीतिक टिप्पणीकार और एक दैनिक की संपादक ने कहा है, “सिर्फ इसलिए कि मुरुगन को राज्य अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, इसका मतलब यह नहीं है कि भाजपा वीसीके के वोट शेयर को हासिल करने में सक्षम होगी या तमिलनाडु में दलित वोट हासिल करेगी। बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो सामाजिक न्याय में विश्वास नहीं करती है क्योंकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आरक्षण की हालिया घटना क्लासिक उदाहरण है।"

रिलायंस यहाँ बना रही है विश्व का सबसे बड़ा चिड़ियाघर, होगा बहुत ही खास

थमी कोरोना की रफ़्तार, रिकवरी दर में हुआ इजाफा

सोनिया गांधी की चिट्ठी से महाराष्ट्र सरकार में टकराव, कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -