सूची जारी करने में  बीजेपी ने खेला दांव
सूची जारी करने में बीजेपी ने खेला दांव
Share:

गुजरात में बीजेपी ने कांग्रेस से पहले सूची जारी कर भले ही बाज़ी मार ली हो , लेकिन इस पर पाटीदार आंदोलन की छाया साफ दिख रही है, क्योंकि नो रिपीट थ्योरी की बात करने वाली बीजेपी ने 49 विधायक को रिपीट किया है.वहीँ पाटीदार फेक्टर के कारण 70 सीटों में 15 पाटीदारों को टिकटें दी गई हैं.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने गुजरात के लिए कल 70 सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें 49 विधायक को फिर टिकट दिया गया है. वहीँ कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए 5 नेताओं को भी बगावत का तोहफा टिकट के रूप में दिया  है . वे पुरानी सीटों से ही बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पाटीदार प्रभाव के चलते 70 सीटों में 15 पाटीदारों को टिकटें दी गई हैं.

हालाँकि इतना होने पर भी बीजेपी ने सौराष्ट्र में उन जिलों की टिकटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए जहां पाटीदार आंदोलन का असर है.इनमें मोरबी और राजकोट जिले भी शामिल है.बीजेपी की रणनीति यह है कि यदि हार्दिक का कांग्रेस से गठजोड़ हो जाता है और उन सीटों पर हार्दिक के साथियों को उतारा जाता है, तो बीजेपी अपनी रणनीति बदल देगी. इसलिए बीजेपी इन सीटों पर कांग्रेस की सूची का इंतजार कर रही है .

बता दें कि 70 उम्मीदवारों की पहली सूची में 49 वर्तमान विधायक हैं, जबकि 15 नए चेहरों को शामिल किया गया है. पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 21 है. अब देखना यह है कि बाकी सीटों पर कौन पहले अपने उम्मीदवार घोषित करता है.

यह भी देखें

गुजरात में लोजपा नहीं लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस की सूची आज शाम जारी होने की संभावना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -