कांग्रेस की सूची आज शाम जारी होने की संभावना
कांग्रेस की सूची आज शाम जारी होने की संभावना
Share:

नई दिल्ली : गुजरात में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस की आज शाम हो रही केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नामों को आज अंतिम मंजूरी दिए जाने की संभावना है. बता दें कि केन्द्रीय चुनाव समिति की प्रमुख कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं तथा पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तथा कुछ शीर्ष महासचिव इसके सचिव हैं.

कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति ने राज्य के पहले चरण में 89 सीटों के लिए होने वाले चुनाव में कुछ उम्मीदवारों के नाम पर पिछले हफ्ते सप्ताह हुई बैठक में तय कर लिए थे, किंतु किसी नाम की घोषणा नहीं की थी. 182 सीटों के लिए सभी उम्मीदवारों के बारे में बैठक में चर्चा होगी, किन्तु हो सकता है कि पार्टी फिलहाल सभी के नामों की घोषणा न करे. ऐसे में पहले चरण के चुनाव वाली सीटों के उम्मीदवार घोषित किये जा सकते हैं.

बता दें कि पहले चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 14 नवंबर से ही शुरू हो गई हैं और पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर है. दूसरे चरण के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया 20 नवंबर से शुरू होगी. गुजरात में चुनाव दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को होंगे. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

यह भी देखें

हार्दिक के सहयोगी रहे चिराग पटेल भाजपा में शामिल

हार्दिक ने दिखाए बीजेपी के खिलाफ तीखे तेवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -