क्यों नहीं हो रही बिहार में दाल पर छापेमारी
क्यों नहीं हो रही बिहार में दाल पर छापेमारी
Share:

बिहार: भाजपा के सीनियर नेता सुशील मोदी ने प्रेस रिलाज जारी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जानबूझ कर बिहार में दाल की किल्लत पैदा कर इसे चुनावी मुद्दा बनाने और केन्द्र सरकार को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा है कि देश के कई राज्यो मे सरकार छापेमारी कर दाल की कालाबाजारी को रोकने का प्रयास कर रही है।

ऐसे में नीतिश कुमार कालाबाजारी और जमाखोरों पर क्यों नहीं नकेल कस रही है। पिछले तीन दिनों में 10 राज्यों में छापेमारी कर 36 हजार टन दाल बरामद की गई। सुशील ने नीतीश सरकार पर पांच हजार टन आयातित दाल के उठाव और वितरण की दिशा में भी कोई पहल नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दाल की कमी के मद्देनजर जहां दिल्ली में केन्द्रीय भंडारगृह केन्द्रों के जरिए 120 रुपए प्रति किलोग्राम दाल उपलब्ध कराया गया है। 

वहीं, तमिलनाडु, आन्ध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तराखंड में भी जन वितरण प्रणाली की दुकानों के जरिए 130 से 125 रुपए प्रति किलोग्राम दाल उपभोक्ताओं को दी दिया जा रहा है। गुजरात सरकार ने व्यावसायिक संगठनों से बातचीत कर 130 रुपए प्रति किलो की दर से दाल उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है, मोदी ने बिहार सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कोई स्टॉक लिमिट भी तय नही किया है। साथ ही यह भी कहा कि सरकार जान-बूझ कर दाल को मुद्दा बना रही है और केंद्र सरकार को बदनाम कर रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -