उत्तराखंड में 'प्रचंड बहुमत' के साथ लौटी भाजपा, लेकिन खुद चुनाव हार गए सीएम पुष्कर धामी
उत्तराखंड में 'प्रचंड बहुमत' के साथ लौटी भाजपा, लेकिन खुद चुनाव हार गए सीएम पुष्कर धामी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बहुमत की तरफ ले जा रहे हैं, मगर वह खुद अपनी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं. इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार भुवन चंद कापड़ी ने उन्हें लगभग पांच हजार वोटों से मात दी है. बता दें कि भुवन चंद कापड़ी कांग्रेस के युवा नेता हैं और राज्य में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं.

युवाओं के बीच पॉपुलर भुवन चंद कापड़ी उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के प्रमुख भी रह चुके हैं. वह उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस में जनरल सेक्रेटरी के पद पर भी रह चुके हैं. भुवन कापड़ी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी पुष्कर सिंह धामी को कड़ी चुनौती दी थी. उस समय कापड़ी महज 2709 वोट से हारे थे. भुवन कापड़ी को 26,830 वोट मिले थे, जबकि पुष्कर सिंह धामी को 29,539 वोट मिले थे. बता दें कि खटीमा विधानसभा सीट ऊधम सिंह नगर जिले के अंतर्गत आती है. यहां किसान आंदोलन का जबरदस्त प्रभाव था. 

हालांकि, कृषि कानूनों की वापसी के बाद ऐसा कहा जा रहा था किसानों की नाराजगी समाप्त हो जाएगी. इस सीट से पुष्कर सिंह धामी ने 2012 में भी चुनाव जीता था. तब उन्होंने कांग्रेस के दवेंद्र चंद को मात दी थी. धामी की कोशिश इस सीट पर जीतकर हैट्रिक लगाने की थी. इस सीट के समीकरण की बात करें तो इस सीट पर मुस्लिम और सिख वोटर्स की अच्छी-खासी तादाद है. वहीं यहां थारू जनजाति और पिथौरागढ़, चंपावत, लोहाघाट से पलायन करके आए लोग भी निवास करते हैं.  

आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी जीत के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया यह ट्वीट

गोवा में भी BJP रिटर्न्स, सीएम प्रमोद सावंत बोले -MGP और निर्दलीयों के साथ बनाएँगे सरकार

BJP ने मनाया जीत का जश्न, नरोत्तम मिश्रा बोले- 'जनता ने सपा-कांग्रेस को वनवास दिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -