बिहार-कर्नाटक MLC चुनाव: भाजपा ने जारी की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट
बिहार-कर्नाटक MLC चुनाव: भाजपा ने जारी की पहली सूची, जानिए किसे मिला टिकट
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार और कर्नाटक में विधान परिषद के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. भाजपा के राष्‍ट्रीय कार्यालय के मुख्‍य प्रभारी और राष्‍ट्रीय महासचिव अरुण सिंह की तरफ से यह सूची जारी की गई है. बिहार की बात करें तो यहां कोसी स्नातक विधानपरिषद से एनके यादव, पटना शिक्षक विधान परिषद से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक विधान परिषद से सुरेश राय, तिरहुत शिक्षक विधान परिषद से नरेंद्र सिंह, सारन शिक्षक विधान परिषद से चंद्रमा सिंह को टिकट दिया गया है.

वहीं, कर्नाटक में वेस्ट स्नातक से चिदानंद एम गौड़ा, वेस्ट स्नातक से एसवी संकानुरु, नॉर्थ ईस्ट शिक्षक से शशील जी नमोशी, बैंगलोर शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से पुट्टण्णा को चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि बिहार विधान परिषद के चुनाव को लेकर 22 अक्टूबर को वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने शुक्रवार को राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों एवं चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर कार्यक्रम का ऐलान किया है.

इन सीटों के चुनाव को लेकर 28 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी की गई थी. नामांकन दायर करने की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर है. नामांकन पत्रों की जांच 6 अक्टूबर और नामांकन की वापसी की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है.  चुनाव आयोग के मुताबिक, इन सीटों के लिए 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग कराइ जाएगी. 12 नवंबर को मतगणना के बाद नतीजे जारी कर दिए जाएंगे.

सीएम योगी ने हाथरस केस में CBI जांच का दिया आदेश

प्रियंका और राहुल को मिली पीड़िता के घर वालों से मिलने की अनुमति

विनय कुमार का बड़ा बयान, कहा- "योगी जी फुल फॉर्म में है..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -