सीएम योगी ने हाथरस केस में CBI जांच का दिया आदेश
सीएम योगी ने हाथरस केस में CBI जांच का दिया आदेश
Share:

लखनऊ: सीएम योगी ने बड़ा निर्णय लेते हुए हाथरस प्रकरण की कार्रवाई CBI से कराए जाने के आदेश जारी किए है। सीएम योगी ने बोला कि हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और इससे जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से CBI जांच की सिफारिश कर चुके है। सीएम के दफ्तर की ओर से ट्वीट कर CBI कार्रवाई कराने की सूचना दी गई है। योगी सरकार की ओर से CBI कार्रवाई का आदेश ऐसे समय आया जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका वाड्रा मृत पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस गए थे। दोनों नेताओं ने यहां पर पीड़िता के परिवार से बंद कमरे में तकरीबन एक घंटे तक मुलाकात चली।

सीएम दफ्तर की ओर से CBI जांच की सिफारिश की जानकारी देने के कुछ देर के उपरांत सीएम योगी आदित्यनाथ खुद ट्वीट कर बोला कि 'हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से यूपी गवर्नमेंट इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।' उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट की लखनऊ खंड पीठ ने हाथरस कांड का स्वत: संज्ञान लेकर अपर मुख्य सचिव गृह व DGP समेत अन्य अधिकारियों को 12 अक्टूबर को बुलाया गया है। कोर्ट ने प्रकरण में ठीक ढंग से जांच न किए जाने की दशा में किसी अन्य कार्रवाई एजेंसी को पड़ताल सौपे जाने पर विचार करने को बोला था।

एक्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ: हाथरस कांड को लेकर सीएम योगी एक्शन में हैं। पहले उन्होंने शुक्रवार रात हाथरस के SP व CO समेत 5 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध जांच की। योगी के निर्देश पर युवती की कत्ल की घटना में लचर पर्यवेक्षण के दोषी हाथरस के SP  विक्रांत वीर व तत्कालीन सीओ राम शब्द समेत 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। प्रकरण की कार्रवाई के लिए गृह सचिव भगवान स्वरूप की अध्यक्षता में गठित SIT की पहली रिपोर्ट मिलने पर यह जांच की थी। उसके उपरांत शनिवार देर शाम उन्होंने पूरे मामले की CBI जांच की सिफारिश की है।

प्रियंका और राहुल को मिली पीड़िता के घर वालों से मिलने की अनुमति

विनय कुमार का बड़ा बयान, कहा- "योगी जी फुल फॉर्म में है..."

बिहार चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने थामा राजद का दामन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -