पांचवे चरण के प्रचार के दौरान चर्चित हुआ भाजपा का विज्ञापन
पांचवे चरण के प्रचार के दौरान चर्चित हुआ भाजपा का विज्ञापन
Share:

पटना : बिहार में गुरूवार को पांचवे और अंतिम चरण का मतदान संपन्न होगा। मगर इसके पहले विभिन्न दलों के राजनेता कोसी नदी के किनारे बसने वाले मधेपुरा समेत अन्य क्षेत्रों में जमकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। मगर अंतिम दौर के इस चुनाव में कहीं पाकिस्तान में पटाखे फूटने की बातों को तूल दिया जा रहा है तो कहीं गाय के सम्मान की बात से राजनीतिक बवाल मचाया जा रहा है। ऐसे में धर्म आधारित वोट बैंक बटोरने की तैयारियां भी की जा रही हैं।

इस दौरान आज भारतीय जनता पार्टी के एक विज्ञापन से राजनीति गर्मा गई है। दरअसल इस विज्ञापन में यह अपील की गई है कि, "मुख्यमंत्री जी आपके साथी हर भारतीय की पूज्य गाय का अपमान बार-बार करते रहे और आप चुप रहे!" भाजपा द्वारा 5 वें चरण का चुनाव प्रचार जोर शोर से किया जा रहा है। ऐसे में प्रचार को सांप्रदायिक रंग दिया जा रहा है। ऐसे में वोट बैंक की राजनीति सभी मसलों पर हावी है।

5 वें चरण का चुनाव प्रचार एकदम से सांप्रदायिक मसलों पर टिक गया है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी द्वारा दिए गए विज्ञापन की काफी चर्चा रही। जिसमें वोट बैंक की राजनीति बंद करने और लोगों को उत्तर देने की बात भी कही गई। इसमें अपने साथियों के इस बयानों पर सहमति जताने संबंधी सवाल भी किए गए। दरअसल भाजपा ने एक बच्ची और गाय के मार्मिक चित्र के साथ अपना विज्ञापन पेश किया है।

जिसमें उन्होंने लालू प्रसाद यादव और राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद के साथ ही कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा कही गई बातों का उल्लेख किया गया है। जिसमें लालू के उस बयान को दर्शाया गया है, जिसमे उन्होंने कहा था कि बीफ जो खाता है खाता है, हिंदू मैं नहीं खाता, क्या बीफ। जो बाहर जाता हूं बीफ खा रहा है कि नहीं। हिंदूस्तान में भी तो बीफ खा रहा है, कि नहीं। हिंदुस्तान में भी तो बीफ खा रहा हूं। जो मांस खाता है उसको गाय और बकरे से क्या फर्क पड़ता है।

रघुवंश प्रसाद के बयान को भी दर्शाया गया है, जिसमे उन्होंने कहा था कि वेद पुराण में लिखा है, ऋषि - मुनि भी बीफ खाते थे पहले के जमाने में। भाजपा ने इस विज्ञापन में कहा है कि, 'जवाब नहीं तो वोट नहीं' और 'बदलिए सरकार बदलिए बिहार' की पंच लाईन से उन्होंने अपना विज्ञापन पूरा किया है। दरअसल अंतिम चरण के मतदान में चुनाव प्रचार को कुछ सांप्रदायिक रंग दे दिया गया है। इसमें भाजपा ने नीतीश कुमार पर वोट बैंक की राजनीति करने और उनके साथियों द्वारा गाय का अपमान करने की बात कही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -