लोकसभा चुनाव: भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार की पत्नी को नहीं मिला टिकट, जताई हैरानी
लोकसभा चुनाव: भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार की पत्नी को नहीं मिला टिकट, जताई हैरानी
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भारतीय जंयता पार्टी (भाजपा) ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को उम्मीदवार  न बनाकर युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या को प्रत्याशी बनाया है.  भाजपा के इस निर्णय पर तेजस्विनी ने हैरानी जताई है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि वे पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हैं.

विजय संकल्प सभा के दौरान भदोही पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, विपक्ष पर साधा निशाना

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा, दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को चुनावी रण में उतारेगी, किन्तु पार्टी ने 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को चुनावी मैदान में उतारा है. इस लोकसभा सीट से अनंत कुमार ने छह बार जीत दर्ज की थी.  इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ. तेजस्वनी अनंत कुमार ने कहा है कि, 'यह चौंकाने वाला फैसला है. फिर भी मैं पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हूं. सवाल पूछना बंद करें. अगर हमें देश के विकास में कुछ योगदान देना है तो हमें मोदी जी के लिए कार्य करना होगा.

मुरादाबाद में विजय संकल्प रैली के दौरान विपक्ष पर जमकर गरजे अमित शाह

उल्लेखनीय है कि भाजपा के दिग्गज नेता अनंत कुमार का गत वर्ष कैंसर से निधन हो गया था. बेंगलुरु दक्षिणी लोकसभा सीट से उन्होंने 2014 के चुनाव में नंदन निलेकणी को मात दी थी. अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी पेशे से एयरोस्पेस इंजीनियर हैं और एक एनजीओ अदम्य चेतना चलाती हैं. वहीं उम्मीदवार बनाए जाने पर सूर्या ने ट्वीट किया है कि, 'हे भगवान..यकीन नहीं हो रहा. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के पीएम और सबसे बड़े सियासी दल के अध्यक्ष ने बेंगलुरु दक्षिण जैसी प्रतिष्ठित लोकसभा सीट पर 28 वर्षीय लड़के के प्रति विश्वास जताया है. यह सिर्फ भाजपा में ही हो सकता है.'  

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: शिवराज ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना, कहा - ये दुनिया के सबसे बड़े झूठे

लोकसभा चुनाव: अखिलेश यादव का दावा, यूपी में बस एक सीट ही जीत पाएगी भाजपा

मद्रास हाई कोर्ट ने सार्वजनिक स्थानों से अनधिकृत बैनर-होर्डिंग्स हटाने के निर्देश दिए

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -