मप्र राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवार की घोषणा, उतारा नया चेहरा
मप्र राज्यसभा चुनाव : BJP उम्मीदवार की घोषणा, उतारा नया चेहरा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मध्य प्रदेश से तमिलनाडु के डॉक्टर अल मुर्गन के नाम की घोषणा कर दी है और सभी को हैरान कर दिया है। जी दरअसल पहले एमपी से पूर्व सीएम उमा भारती, कृष्ण मुरारी मोघे और भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य का नाम चर्चा में बना हुआ था। बात करें मुर्गन के बारे में तो वह वर्तमान में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में राज्यमंत्री है।

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो चुकी है। कुछ समय पहले ही केंद्रीय मंत्री से राज्यपाल बने थावरचंद गहलोत के इस्तीफा देने से रिक्त हुई राज्यसभा की मध्य प्रदेश की एक सीट के लिए जारी अधिसूचना के तहत 22 सितंबर तक नामांकन भरे जा सकेंगे। वहीं आने वाले 23 सितंबर को नामांकन स्क्रूटनी की जाएगी और उसके बाद 27 सितंबर नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि होगी।

अगर एक से अधिक उम्मीदवार रहते हैं तो 4 अक्टूबर को मतदान कराया जाएगा और शाम तक मतगणना पूरी होकर परिणाम भी घोषित हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि MP कॉंग्रेस ने जादुई आंकड़ा ना होने के चलते राज्यसभा मे उम्मीदवार उतराने से इनकार कर दिया है, ऐसे में यह साफ हो चुका है कि यह सीट बीजेपी के खाते में जाएगी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में वर्तमान में 230 में से 227 विधायक हैं और 3 विधानसभा की सीटें रिक्त हैं। इस लिस्ट में बीजेपी के 125 और कांग्रेस के 95 सदस्य हैं।

इलाहाबाद और कलकत्‍ता समेत 8 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस, 5 मुख्य न्यायाधीशों का हुआ तबादला

पति को याद कर भावुक हुईं कृतिका देसाई, कहा- 'उनके बिना मेरी दुनिया...'

इंदौर में तेजी से बढ़ रहा डेंगू, शुक्रवार को मिले 22 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -