इलाहाबाद और कलकत्‍ता समेत 8 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस, 5 मुख्य न्यायाधीशों का हुआ तबादला
इलाहाबाद और कलकत्‍ता समेत 8 हाईकोर्ट को मिले नए चीफ जस्टिस, 5 मुख्य न्यायाधीशों का हुआ तबादला
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय के कॉलेजियम ने देश के विभिन्न हाई कोर्ट्स के मुख्य न्यायाधीशों के पद पर नियुक्ति के लिए केंद्र को भेजे गए आठ नामों को हरी झंडी मिल गई है. सूत्रों ने बताया कि कि आठ नामों में कलकत्ता उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेश बिंदल भी शामिल हैं, जिन्हें इलाहाबाद हाई कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है.

बताया गया है कि, विभिन्न हाई कोर्ट्स के 5 मुख्य न्यायाधीशों का तबादला भी किया गया है, जिसमे जस्टिस अरुप कुमार गोस्वामी को छत्तीसगढ़ का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है, जबकि, जस्टिस मो.रफीक को हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट, जस्टिस अक़ील क़ुरैशी को राजस्थान हाईकोर्ट, जस्टिस इंद्रजीत महंते को त्रिपुरा हाईकोर्ट और जस्टिस विश्वनाथ सोमद्र को सिक्किम हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. इसके अलावा 8 नए मुख्य न्यायाधीश भी बनाए गए हैं. 

नए बने मुख्य न्यायाधीशों में जस्टिस राजेश बिंदल को इलाहाबाद हाईकोर्ट, जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव को कोलकाता हाईकोर्ट, जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट, जस्टिस रितु राज अवस्थी को कर्नाटक हाईकोर्ट, जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को तेलंगाना हाईकोर्ट, जस्टिस रंजीत वी मोरे को मेघालय हाईकोर्ट, जस्टिस अरविंद कुमार को गुजरात हाईकोर्ट, जस्टिस आरवी मालीमथ को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है.

टीसीएस केरल के कोच्चि में इनोवेशन पार्क के लिए 690 करोड़ रुपये करेगी निवेश

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को पूरा हुआ 1 साल, दिल्ली में आज भी जारी प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -