चूरू से भाजपा सांसद राहुल कस्वां ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा टिकट न मिलने से थे नाराज़
चूरू से भाजपा सांसद राहुल कस्वां ने छोड़ी पार्टी, लोकसभा टिकट न मिलने से थे नाराज़
Share:

जयपुर: राजस्थान के चूरू से भाजपा सांसद राहुल कस्वां ने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिए जाने के बाद सोमवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा की है। एक्स पर एक पोस्ट में कासवान ने कहा कि उन्होंने "सार्वजनिक जीवन में एक बड़ा फैसला" लिया है।उन्होंने कहा, "राजनीतिक कारणों से, आज इसी क्षण, मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और संसद सदस्य के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।"

कस्वां ने भाजपा, उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को "10 वर्षों तक चूरू लोकसभा परिवार की सेवा करने का अवसर" देने के लिए धन्यवाद दिया। कासवान का इस्तीफा भाजपा द्वारा राजस्थान की 25 में से 15 सीटों के लिए अपने लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें मौजूदा सांसद की जगह पैरालिंपियन देवेंद्र झाझरिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

चुरू संसदीय सीट 2004 के आम चुनावों के बाद से कस्वां परिवार के लगातार जीतने के साथ भाजपा के गढ़ में बदल गई है। भाजपा नेता राम सिंह कस्वां ने 2004 और 2009 में यह सीट जीती, जबकि उनके बेटे राहुल कस्वां ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भगवा पार्टी के लिए यह सीट हासिल की। चूरू के सांसद ने 2024 के आम चुनावों के लिए पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने पर नाराजगी व्यक्त की थी और सोशल मीडिया पर पूछा था, "आखिर मेरा अपराध क्या था?"

कासवान ने कहा, ''आखिर मेरा अपराध क्या था? क्या मैं ईमानदार नहीं था? क्या मैं मेहनती नहीं था? क्या मैं वफादार नहीं था? क्या मैं दागी था? क्या मैंने चूरू लोकसभा में काम कराने में कोई कसर छोड़ी?' उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री की सभी योजनाओं के कार्यान्वयन में मैं सबसे आगे था. और क्या चाहिए था? जब भी मैंने यह सवाल पूछा, हर कोई अवाक रह गया। इसका जवाब कोई नहीं दे पा रहा है."

जिन मौजूदा सांसदों को आगामी चुनाव लड़ने के लिए नामांकन से वंचित कर दिया गया है उनमें राहुल कस्वां (चूरू), रंजीता कोली (भरतपुर), देवजी पटेल (जालौर), अर्जुन लाल मीणा (उदयपुर) और कनकमल कटारा (बांसवाड़ा) शामिल हैं। हालाँकि, पार्टी ने अभी तक राज्य की 10 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

ऑस्ट्रेलिया: कूड़ेदान में मिला हैदराबाद की 36 वर्षीय युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

सीएम रेवंत रेड्डी और बाकी मंत्री स्टूल पर, दलित उपमुख्यमंत्री फर्श पर ! तेलंगाना में शुरू हुआ नया बवाल

MP में सरेआम युवक-युवती ने कर दी जॉइंट कमिश्नर को पिटाई, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -