पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र, 2.5 लाख नौकरियों का देने  वादा: वित्त मंत्री
पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र, 2.5 लाख नौकरियों का देने वादा: वित्त मंत्री
Share:

चेन्नई: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 6 अप्रैल को पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें युवाओं के कल्याणकारी उपायों और होनहार पीढ़ी के लिए 2,50,000 रोजगार देने का वादा किया गया था। घोषणापत्र में आगे लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने का वादा किया गया क्योंकि जनता से प्रतिक्रिया मिलने के बाद इसे अंतिम रूप दिया गया। 

भाजपा ने घोषणा पत्र तैयार करने से पहले पुडुचेरी के लगभग 50,000 लोगों से राय एकत्रित की थी। एफएम सीतारामन ने कहा- "केंद्र और केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा सरकार सभी केंद्रीय योजनाओं को लागू करना सुनिश्चित करेगी। पिछली राज्य सरकार ने इस डर से ऐसा नहीं किया कि इसका श्रेय केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को जाएगा।" पुदुचेरी को आध्यात्मिक केंद्र बनाने के अलावा महिलाओं के सशक्तीकरण के उद्देश्य से उपाय और बालवाड़ी से लेकर स्नातकोत्तर स्तर तक की लड़कियों को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना। भाजपा ने कॉलेजों में लड़कियों को मुफ्त स्कूटर देने का भी वादा किया है। 

वादों में महिला स्व-सहायता समूहों के लिए 5 लाख रुपये तक के ब्याज-मुक्त ऋण भी शामिल हैं और महिला एसएचजी द्वारा लिए गए ऋणों की छूट भी है जो कोविड-19 से प्रभावित थे। सरकारी संस्थानों और स्थानीय निकाय चुनावों में महिला कर्मचारियों के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण होगा, घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए मुफ्त सार्वजनिक परिवहन के अलावा वादा किया गया था।

बिहार में कोरोना रोकने के लिए केंद्र की गाइडलाइन लागू, गृह विभाग का आदेश जारी

टीम इंडिया की करारी शिकस्त पर बोले सहवाग, बताया क्या था हार का कारण

शशि थरूर ने मानी अपनी गलती, पीएम मोदी के भाषण पर कमेंट के बाद बोले- जल्दबाजी में हेडलाइन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -