भाजपा ने OBC वोटर्स को जोड़ने के लिए बनाया मास्टरप्लान, घर-घर पर दस्तक देंगे नेता
भाजपा ने OBC वोटर्स को जोड़ने के लिए बनाया मास्टरप्लान, घर-घर पर दस्तक देंगे नेता
Share:

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ओबीसी मतदाताओं को साधने में लग गई है. जल्द ही भाजपा के बड़े नेता और मंत्री OBC वोटर्स के घर जाएंगें, मोदी सरकार के कामों को गिनाएंगे, OBC वर्ग के हित में मोदी सरकार के फैसले गिनाएंगे. इसके लिए बकायदा भाजपा का OBC मोर्चा ‘गांव गांव चलों घर घर चलो’ अभियान आरंभ करने जा रहा है. अभियान के दौरान जातिगत जनगणना और रामचरित मानस विवाद से संबंधित सवालों का जवाब देने की भी तैयारी है.

बता दें कि, भाजपा OBC मोर्चा का यह अभियान बीजेपी के स्थापना दिवस 6 अप्रैल से आरंभ होकर अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल तक चलेगा. इसी बीच में 11 अप्रैल को ज्योतिबाफुले की जयंती भी है. इन 9 दिनों के अभियान में भाजपा कार्यकर्ता, नेता, मंत्री 1 लाख गांव और 10 लाख घरों तक पहुंचेंगे और इन 9 दिनों में मोदी सरकार के 9 वर्षीय OBC वर्ग के लिए जो फैसले लिए है, उस सबको OBC मतदाताओं को बताएंगे. OBC वोटर्स को बताया जाएगा कि मोदी सरकार ने पिछडा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने से लेकर NEET की MBBS व MD परीक्षाओं में 27 फीसदी OBC छात्रों को आरक्षण दिलाया, गरीब कल्याण योजनाओं का सीधा फायदा OBC वर्ग को मिल रहा है.

इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का विजन बताएंगे कि OBC वर्ग नौकरी मांगने वाला नहीं, बल्कि नौकरी देने वाला बने इसलिए पीएम वेंचर कैपिटल फंड के लिए 200 करोड प्रदान किया गया, मछुआरों के लिए अलग से 20000 करोड की पीएम मत्स्य योजना आरंभ की गई. इस साल के बजट में विश्वकर्मा की छोटी-छोटी 140 जातियों के शिल्पकार हस्तकार सुनार जैसी जातियों का MSME से टाई अप कर ट्रेनिंग फंडिंग और मार्केटिंग के लिए प्रावधान किया है.

वहीं, यूपी भाजपा OBC मोर्चा के प्रमुख नरेंद्र कश्यप का दावा है कि भाजपा ने OBC वर्ग के लिए इतना काम किया है कि लोग जातिगत जनगणना को लेकर सवाल नहीं करेगी. नरेंद्र कश्यप ने कहा है कि रामचरितमानस विवाद से विपक्ष को ही नुकसान होगा, इसलिए समाजवादी पार्टी (सपा) बैकफुट पर आ गई है. लोकसभा चुनावों से पहले प्रत्येक पार्टी OBC वोटर्स को लुभाने के लिए रणनीति तैयार करने में लग गई है.

'महिलाओं को पीरियड्स के दौरान नहीं मिलेगी पेड लीव..', सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

अग्निवीर योजना पर विवादित बयान देकर घिरे नितीश कुमार के मंत्री, अब दी सफाई

'LG के आदेशों को सीधे लागू न करें..', अधिकारियों को केजरीवाल सरकार का फरमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -