यूपी MLC चुनाव में भाजपा का जोरदार प्रदर्शन, ओमप्रकाश शर्मा को मिली हार
यूपी MLC चुनाव में भाजपा का जोरदार प्रदर्शन, ओमप्रकाश शर्मा को मिली हार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक बार फिर से एकतरफा जीत मिलती नज़र आ रही है। भाजपा ने न केवल इस बार समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के साथ-साथ शिक्षक संघ को भी करारी शिकस्त दी है। यह चुनाव 6 शिक्षक और 5 स्नातक एमएलसी की सीटों पर हुआ था। इस चुनाव में भाजपा ने ओमप्रकाश शर्मा को भी हरा दिया है।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में शिक्षक कोटे से रिक्त हुई सीटों पर हुए चुनाव में राज्य में अन्य सभी दलों को मात देते हुए भाजपा ने बाजी मारी है। यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर 199 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे थे। जिनमें से 4 सीटों पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी उतारे थे। जबकि सपा और शर्मा गुट ने सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे । 

इन पूरे चुनाव में अभी तक ओमप्रकाश शर्मा गुट का वर्चस्व देखने को मिलता रहा है, लेकिन भाजपा ने इस बार पूरी पारी को ही पलट दिया। इन चुनावों में भाजपा के उम्मीदवार श्री चंद शर्मा ने शिक्षक संघ के बड़े नेता ओमप्रकाश शर्मा को भी करारी मात दी है। भाजपा की सधी रणनीति और संगठनात्मक सक्रियता के कारण सपा का समीकरण और शिक्षक राजनीति के सूरमा ढेर हो गए हैं।

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में भाजपा को बड़ा झटका, 6 में से महज 1 सीट पर मिली जीत

MVA मजबूत है, फोन को टैप करने की कोई जरूरत नहीं: उद्धव ठाकरे

वाराणसी में शिक्षक MLC सीट पर लहराया सपा का झंडा, लाल बिहारी यादव ने जीता चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -