हेट स्पीच मामला: भाजपा नेता टी राजा का फेसबुक-इंस्टा अकॉउंट बैन, भड़काऊ भाषण का आरोप
हेट स्पीच मामला: भाजपा नेता टी राजा का फेसबुक-इंस्टा अकॉउंट बैन, भड़काऊ भाषण का आरोप
Share:

हैदराबाद: भारत के विपक्षी दलों द्वारा फेसबुक पर हेट स्पीच (घृणित भाषण) को बढ़ावा देने का इल्जाम लगाया जा रहा है। इसी बीच, गुरुवार को फेसबुक ने भाजपा नेता टी राजा सिंह को हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री को लेकर तैयार की गई अपनी नीति का उल्लंघन करने के लिए अपने प्लेटफॉर्म और इंस्टाग्राम से बैन कर दिया।

दरअसल, इन सबकी शुरुआत वॉल स्ट्रीट जर्नल (WCJ) की एक खबर से हुई थी, जिसमें बताया गया था कि फेसबुक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नीतियों का समर्थन कर रही है और उसकी पार्टी के नेता टी राजा सिंह के उकसाने वाले बयानों को अपने प्लेटफॉर्म से नहीं हटा रही है। इस खबर का हवाला देते हुए कांग्रेस सहित देश की विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर निशाना साधा था। 

फेसबुक की प्रवक्ता ने एक ईमेल के माध्यम से दिए अपने बयान में कहा है कि, हमने राजा सिंह को हमारी नीति का उल्लंघन करने के लिए फेसबुक से बैन कर दिया है। हमारी नीति, फेसबुक के जरिए हिंसा को बढ़ावा देने, हिंसा करने या हमारे मंच पर उपस्थिति से नफरत फैलाने पर रोक लगाती है। बयान में कहा गया है कि, संभावित उल्लंघनकर्ताओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया व्यापक है और इस प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई करते हुए हमने फेसबुक से राजा सिंह के अकाउंट को हटा दिया है। 

कांग्रेस के केंद्र पर निशाना- 73 सालों में पहली बार इकॉनमी और आम आदमी की कमर टुटी

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष 'अजय लल्लू' फिर हुए गिरफ्तार, किसानों से मिलने जा रहे थे अयोध्या

कर्नाटक: जेडीएस नेता अप्पाजी गौड़ का 67 वर्ष की आयु में हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -