कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'सीएए अगले साल जनवरी से लागू हो...'
कैलाश विजयवर्गीय बोले- 'सीएए अगले साल जनवरी से लागू हो...'
Share:

बारासात: राजनीतिक दलों के बयानों से अब पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तस्वीर निखरते हुए दिखाई दे रही है। जी दरअसल भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने मंसूबे धीरे धीरे ही सही लेकिन साफ कर दिए हैं। इस बार बंगाल चुनाव को BJP बहुत ही आक्रामक ढंग से लड़ने के लिए तैयारी बना रही है। ऐसा लग रहा है इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी सीएए, राष्ट्रवाद और ममता सरकार के कथित भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाते हुए उसमें हिंदुत्व का तड़का लगाएगी।

बीते शनिवार को बारासात में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, 'संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) अगले साल जनवरी से लागू हो सकता है।' इस दौरान उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि, 'तृणमूल कांग्रेस की सरकार शरणार्थियों के प्रति हमदर्दी नहीं रखती है।' जी दरअसल उत्तर 24 परगना जिले में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और इस बातचीत में उन्होंने कहा, 'हमें उम्मीद है कि सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की प्रक्रिया अगले साल जनवरी से शुरू हो जाएगी। केंद्र सरकार ने ईमानदार नीयत से इस विधेयक को पारित किया था।'

आप जानते ही होंगे सीएए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आ गए हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि बीते समय में सीएए के खिलाफ और समर्थन में देश में काफी आंदोलन हुए हैं। जब तक कोरोना संक्रमण नहीं आया था तब दिल्ली का शाहीनबाग सीएए के खिलाफ खड़े प्रदर्शनकारियों का ठिकाना बन गया था लेकिन धीरे धीरे आंदोलन को समाप्त करना पड़ा था।

जल्द ही बदलेगा संसद भवन का रूप, फिर किया जायेगा नए तरीके से निर्माण

फैट से फिट हुआ यह मशहूर एक्टर, देखकर नहीं पहचान पाएंगे आप

पांचवे दौर की बातचीत में भी नहीं पूरी हुईं किसानों की डिमांड, सिर्फ इस बात पर बनी सहमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -