भाजपा नेता ने यूपी पुलिस को लगाया 78 लाख का चूना, FIR दर्ज, एक्शन शुरू
भाजपा नेता ने यूपी पुलिस को लगाया 78 लाख का चूना, FIR दर्ज, एक्शन शुरू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक भाजपा नेता ने पुलिस के साथ ही धोखाधड़ी कर दी. दरअसल, पुलिस लाइन के निर्माण के लिए पुलिस महकमे ने उससे दो करोड़ रुपये की भूमि खरीदी थी. इस जमीन पर 78 लाख रुपये का लोन होने के कारण, यह बैंक में गिरवी रखी हुई थी, मगर भाजपा नेता ने फर्जी दस्तावेज़ों की मदद से इसका बैनामा कर दिया. पुलिस विभाग को जब रिकवरी का नोटिस मिला, तो वह दंग रह गई और आनन-फानन में भाजपा नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा नेता ओम प्रकाश मिश्रा उर्फ प्रकाश मिश्रा ने अमेठी पुलिस को लगभग 78 लाख रुपये की चपत लगाई है. दरअसल, प्रकाश मिश्रा ने अपनी भूमि को गिरवी रखकर 78 लाख का कर्ज लिया था और फिर इसी जमीन को अमेठी पुलिस को लगभग 2 करोड़ रुपये में बेच दिया था. अमेठी के पुलिस अधीक्षक (SP) इलामरन जी ने सोमवार (27 मार्च) को बताया कि भाजपा नेता ​​प्रकाश मिश्रा ने धोखाधड़ी की है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.  

उन्होंने बताया है कि यह भूमि गौरीगंज तहसील के अंतर्गत आने वाले चौहानपुर गांव में स्थित है. प्रकाश मिश्रा ने 27 जुलाई 2017 को इसका बैनामा कराया था. जमीन बेचने से पहले उनसे बैंक ऑफ इंडिया (BOI) से 78 लाख रुपये का लोन भी लिया था और जमीन बैंक में गिरवी रखी हुई थी. अमेठी पुलिस ने जमीन के एवज में भाजपा नेता को एक करोड़ 97 लाख रुपये का भुगतान किया था. रजिस्ट्री के दौरान प्रकाश मिश्रा ने इस संबंध में पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी थी.  

ये मामला तब उजागर हुआ, जब 3 जनवरी 2023 को ऋण वसूली ट्रिब्यूनल, प्रयागराज का वसूली नोटिस आया. पुलिस लाइन अमेठी में रिजर्व इंस्पेक्टर द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर 24 मार्च को प्रकाश मिश्रा के खिलाफ IPC की धारा 409 (आपराधिक विश्वासघात), 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखा), 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा, वसीयत आदि की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के मकसद से जालसाजी) और  471 के तहत केस दर्ज किया गया है.  

वहीं, इस मामले को लेकर अमेठी जिला के भाजपा अध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि मिश्रा एक पार्टी कार्यकर्ता हैं और उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. त्रिपाठी ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और दोषी पाए जाने पर मिश्रा के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

'भाजपा जितना अधिक जीतेगी, विपक्ष का हमला उतना ही बढ़ेगा..' - संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

बंगाल: बेलूर मठ में राष्ट्रपति मुर्मू ने की पूजा, विश्व भारती के दीक्षांत समारोह में भी होंगी शामिल

बिलकिस बानो केस: 11 दोषियों की रिहाई का आधार क्या ? सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -