'जब मुल्ले काटे जाएंगे..', क्या भारत-पाक मैच में लगे थे जहरीले नारे ? भाजपा नेता ने Video शेयर कर की कार्रवाई की मांग
'जब मुल्ले काटे जाएंगे..', क्या भारत-पाक मैच में लगे थे जहरीले नारे ? भाजपा नेता ने Video शेयर कर की कार्रवाई की मांग
Share:

अहमदाबाद: मंगलवार को एक घटना में, भाजपा नेता तजिंदर पल सिंह बग्गा ने हाल ही में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच से एक नकली और संपादित वीडियो साझा करने के लिए पत्रकार वसीम अकरम की आलोचना की। वसीम अकरम ने सुपरइंपोज़्ड ऑडियो के साथ एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें कुछ लोगों को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "जब मुल्ले काटे जाएंगे, राम राम चिल्लाएंगे।"

 

बग्गा ने वसीम अकरम जैसे लोगों पर समुदायों के बीच हिंसा भड़काने के लिए फर्जी और संपादित वीडियो साझा करने का आरोप लगाया।  "गुजरात और देश में माहौल खराब करने और दंगे भड़काने के लिए वसीम अकरम ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का एक संपादित वीडियो साझा किया। अगर तत्काल कार्रवाई नहीं की गई, तो वसीम अकरम संभावित रूप से गुजरात और देश में दंगे भड़का सकते हैं। कृपया तत्काल कार्रवाई करें।" बग्गा ने गुजरात पुलिस को टैग करते हुए कहा. विशेष रूप से, अकरम ने 17 अक्टूबर से अपना मूल पोस्ट हटा दिया था जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से मामले की जांच करने का आह्वान किया था। मूल पोस्ट में, उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि एनआईए को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जिन्होंने अहमदाबाद स्टेडियम में कथित तौर पर 'जब मुले काटे जाएंगे, राम राम चिल्लाएंगे' जैसे नारे लगाए थे। बग्गा की पोस्ट के जवाब में अकरम ने बताया कि उन्होंने मूल पोस्ट इसलिए हटा दी क्योंकि बग्गा और उनके समर्थकों ने इसे फर्जी करार दिया था।

अकरम ने अब दावा किया है कि उन्होंने मूल पोस्ट इसलिए हटा दी क्योंकि बग्गा और उनके समर्थकों ने इसे फर्जी बताया था। उन्होंने कहा, "अब इसकी सत्यता की जांच करना यूपी पुलिस की जिम्मेदारी है। मैंने उस ट्वीट में नारे लगाने वालों के खिलाफ जो मांग की थी, मैं उस वीडियो को 'संपादित' करने वालों के खिलाफ भी वही कार्रवाई की मांग कर रहा हूं।" यह ध्यान देने योग्य है कि कुछ "धर्मनिरपेक्ष उदारवादी" भारतीय अभिजात वर्ग ने उस समय निराशा व्यक्त की जब क्रिकेट मैच के दौरान अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भीड़ ने भारतीय टीम के लिए मजबूत समर्थन दिखाया। जबकि स्थानीय खिलाड़ियों का समर्थन करना आम बात है, भारतीय 'धर्मनिरपेक्ष उदारवादी' विशेष रूप से परेशान थे क्योंकि कुछ प्रशंसक पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिज़वान की उपस्थिति में "जय श्री राम" के नारे लगा रहे थे। हालाँकि, हालांकि स्टेडियम में "जय श्री राम" के नारे सुने गए, लेकिन विशिष्ट नारा "मुल्ले काटे जाएंगे" भारतीयों के बीच नफरत फैलाने के लिए नकली और मनगढ़ंत प्रतीत होता है।

'आतंकी हमास को पूरी तरह नष्ट किए बिना नहीं रुकेगा इजराइल..', पुतिन को नेतन्याहू की दो टूक

महाराणा प्रताप के वंशज विश्वराज सिंह मेवाड़ ने थामा भाजपा का दामन, करणी सेना के संस्थापक के पुत्र लोकेन्द्र कालवी भी शामिल

आतंकी संगठन 'हमास' समर्थित पोस्ट करने के आरोप में आलम पाशा और ज़ाकिर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -