महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार के बाद अब पवार खेमे को झटका देने की तैयारी में भाजपा
महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार के बाद अब पवार खेमे को झटका देने की तैयारी में भाजपा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में भाजपा बीते कुछ महीनों से बेहद आक्रामक नज़र आ रही है और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के सत्ता से बेदखल होने के बाद से वह और अधिक एक्टिव मोड में आ गई है। एक ओर उद्धव ठाकरे ने सत्ता गंवाई है, तो वहीं एकनाथ शिंदे ने शिवसेना पर ही दावा ठोककर उनकी विरासत और सियासत दोनों के लिए चुनौती पैदा कर दी है। 

इस पूरे संघर्ष का लाभ भाजपा को मिलता नज़र आ रहा है, जिसकी नजर शिवसेना के गढ़ कहे जाने वाले इलाकों में उसके मतदाताओं को अपने पाले में लाने पर है। मगर, भाजपा का यह अभियान केवल ठाकरे फैमिली को ही झटका देने तक सीमित नहीं है। भाजपा के रणनीतिकारों ने मराठा छत्रप कहे जाने वाले NCP प्रमुख शरद पवार के किले में सेंध लगाने की भी पूरी तैयारी कर ली है। NCP का अभेद किला कही जाने वाली बारामती सीट पर भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में खास फोकस कर रही है।

खुद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस सीट पर नजर जमाए हुए हैं और लगातार सक्रिय हैं। ऐसे में स्पष्ट है कि NCP को इस बार भाजपा उसके ही गढ़ में टेंशन देने का प्लान तैयार कर रही है। फिलहाल, इस सीट से शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ही सांसद हैं। उन्होंने 2014 और 2019 में इस सीट पर जीत दर्ज की थी, मगर भाजपा दूसरे नंबर पर रही थी। ऐसे में भाजपा को लगता है कि अगर उसकी प्लानिंग बेहतर रही और कुछ अधिक इलाकों में उसने पैठ बनाई तो फिर इस बार बाजी पलट भी सकती है।

पूर्व सांसद जयप्रकाश अग्रवाल मध्यप्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी बनाए गए

अमृतकाल में विश्व की 5वीं सबसे बड़ी इकॉनमी बनना देश के लिए बड़ी उपलब्धि - पीएम मोदी

गुजरात के गवर्नर ने हिन्दू समाज को क्यों कहा 'ढोंगी नंबर वन' ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -