लोकसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने की तैयारी में लगी हुई है बीजेपी
लोकसभा चुनाव में हैट्रिक लगाने की तैयारी में लगी हुई है बीजेपी
Share:

देश में अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अब मुश्किल से एक वर्ष का वक़्त ही रह गया है. केंद्र में सत्तारुढ़ बीजेपी लोकसभा में चुनावी जीत की हैट्रिक लगाने के मूड में है और इसके लिए 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा बड़ी तैयारी में जुट गई है और इस अभियान में उसका फोकस उत्तर प्रदेश पर है. मिशन यूपी को लेकर बीजेपी बड़ी तैयारी करने में लगी हुई है.

कहा जा रहा है कि यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों को 3 से 5 लोकसभा सीटों के क्लस्टर में बांटा जा चुका है. इसी तरह जिसमे उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटें भी शामिल की जा चुकी है. पार्टी से जुड़े कई बड़े नेताओं को क्लस्टर की जिम्मेदारी भी दी गई है. दूसरे राज्यों के पार्टी नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने नेताओं की ए, बी और सी की तीन श्रेणियां बनाई हैं. ए श्रेणी में पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं को रखा गया है इनमे केंद्रीय मंत्री और पूर्व सीएम शामिल होने वाली है. इसी तरह बी श्रेणी में वरिष्ठ नेता और दूसरे राज्यों के सांसद रखे जा चुके है, जबकि सी श्रेणी में स्थानीय नेताओं को रखा गया है.

हर गांव में लहराए BJP का झंडा: पार्टी की ओर से तय की गई रणनीति के मुताबिक, ग्रुप सी जमीन पर काम करने वाला है और पार्टी के कार्यक्रमों का आयोजन भी करने वाला है. ग्रुप बी इन सभी कार्यक्रमों की निगरानी करता हुआ दिखाई देने वाला है. इसी तरह ग्रुप ए सभी सांगठनिक कार्यक्रमों और जनसभाओं के अलावा स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुनने वाला है, साथ ही सत्ता विरोधी लहर को पहचानने और उसे ठीक करने के उपाय भी सुझाने वाला है.

भाजपा की ओर से अगले साल होने वाले आम चुनाव के लिए अपने नेताओं को अगले 8 महीने तक जमीन पर काम करने का निर्देश भी दे दिया गया है. साथ ही यह भी कहा गया है कि नेता सुनिश्चित करें कि हर गांव में बीजेपी का झंडा लहराए. 30 मई को भाजपा के महासंपर्क अभियान से ही इनके काम की शुरुआत हो जाएगी. इसी तरह के क्लस्टर देश भर की सभी लोकसभा सीटों पर बनाए जा चुके है. गुजरात के पूर्व सीएम नितिन पटेल ग्रुप-ए में पांच लोकसभा सीटों (कैराना, मुजफ्फरनगर के साथ ही उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल और हरिद्वार) को देख सकते है. उनके साथ राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ग्रुप बी में और बुलंदशहर जिले के पूर्व अध्यक्ष डी के शर्मा ग्रुप सी में होने वाले है.

'42 दिन के लिए बाहर आएंगे सत्येंद्र जैन', सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मंजूर

नई संसद के उद्घाटन पर बोले CM शिवराज- 'बहिष्कार बेहद शर्मनाक'

मुस्लिम नेता पर भड़के दिग्विजय सिंह, सरेआम मंच से उतार दिया नीचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -