'केजरीवाल के बढ़ते कद से डरती है भाजपा, रोकना चाहती है AAP का प्रचार..', भगवंत मान का केंद्र पर प्रहार
'केजरीवाल के बढ़ते कद से डरती है भाजपा, रोकना चाहती है AAP का प्रचार..', भगवंत मान का केंद्र पर प्रहार
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक साक्षात्कार में कहा कि भाजपा अरविंद केजरीवाल के "बढ़ते कद" से भयभीत है और उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने का प्रयास कर रही है। मान ने कहा, "हमने लगातार कहा है कि केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाएगा। भाजपा केजरीवाल जैसे प्रमुख नेता के अभियान में भाग लेने से आशंकित है। वे उनसे डरते हैं और उन्हें और आप दोनों को खत्म करना चाहते हैं।" अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था और फिलहाल वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कि केजरीवाल शराब नीति मामले में "किंगपिन" थे, भगवंत मान ने इसे "राजनीतिक प्रतिशोध" करार दिया। उन्होंने शरत रेड्डी के मामले पर प्रकाश डाला, जिन्होंने शुरू में केजरीवाल के साथ किसी भी परिचित होने से इनकार किया था लेकिन बाद में उन्हें फंसा दिया। मान ने भाजपा को 55 करोड़ रुपये का चंदा देने का आरोप लगाते हुए चुनावी बांड की सूची में रेड्डी की उपस्थिति का भी उल्लेख किया। मान ने केजरीवाल के खिलाफ जांच एजेंसी के आरोपों को निराधार और निराधार बताते हुए खारिज कर दिया।

आप के इस दावे के बारे में कि दिल्ली सरकार जेल से काम कर सकती है, मान ने स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री को कार्यालय के बाहर से शासन करने की अनुमति देने का कोई प्रावधान नहीं है। दिल्ली में राष्ट्रपति शासन की संभावना के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए, मान ने इस तरह की कार्रवाई की आवश्यकता पर सवाल उठाया, उपराज्यपाल की नियुक्ति प्रक्रिया की आलोचना की और निर्वाचित अधिकारियों द्वारा लोकतांत्रिक शासन की वकालत की।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने भाजपा शासित राज्यों को बख्शते हुए कथित तौर पर गैर-भाजपा राज्यों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों की आलोचना की। उन्होंने बीजेपी पर विपक्षी दलों को दबाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. मान ने ईडी, नीति आयोग, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी एजेंसियों की निष्पक्षता पर चिंता जताई और उनके भाजपा के साथ जुड़ने का सुझाव दिया।

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के आप में शामिल होने और नेतृत्व संभालने की अटकलों का खंडन करते हुए मान ने स्पष्ट किया कि ऐसी अफवाहें निराधार हैं। संक्षेप में, मान ने केजरीवाल और आप के खिलाफ भाजपा द्वारा अपनाई गई कथित डराने-धमकाने की रणनीति पर प्रकाश डाला, और जांच एजेंसियों में लोकतांत्रिक शासन और निष्पक्षता के महत्व पर जोर दिया।

गुजरात में AAP ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, लोकसभा चुनाव में भाजपा को टक्कर देने की तैयारी

'इस्लामिक स्टेट' का आतंकी बनना चाहता था IIT गुवाहाटी का छात्र, असम पुलिस ने दबोचा

कांग्रेस ने जारी की लोकसभा उम्मीदवारों की एक और सूची, वाराणसी में पीएम मोदी को फिर चुनौती देंगे अजय राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -